Move to Jagran APP

कार व नकदी न देने पर शादी से इन्कार

लड़की पक्ष ने आरोपितों के खिलाफ मामले दर्ज कराए

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 06:11 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 06:11 AM (IST)
कार व नकदी न देने पर शादी से इन्कार
कार व नकदी न देने पर शादी से इन्कार

जासं, एटा: कोतवाली नगर क्षेत्र में दहेज में कार न देने पर लड़का पक्ष ने शादी से इन्कार कर दिया। वहीं मारहरा क्षेत्र में दहेज में चार लाख रुपये व बाइक न देने पर बरात न लाने की लड़का पक्ष ने धमकी दी। लड़की पक्ष ने आरोपितों के खिलाफ मामले दर्ज कराए हैं।

prime article banner

शहर के मुहल्ला अवंतीबाई नगर निवासी स्नेहलता ने पुलिस को जानकारी दी कि उसने बेटी का रिश्ता मैनपुरी जनपद के रेलवे रोड स्थित मुहल्ला हरीदर्शन नगर निवासी विमल कुमार के साथ तय किया था। आरोप है कि लड़का पक्ष ने दहेज में की मांग शुरू कर दी गई। कार देने से मना किया तो लड़का पक्ष ने शादी से इन्कार कर दिया। कोतवाली नगर के इंस्पेक्टर एके सिंह ने बताया कि रिपोर्ट विमल और उसके तीन स्वजन के खिलाफ दर्ज कर ली गई है।

दूसरी ओर मारहरा क्षेत्र के ग्राम मोहनसती निवासी ऊदल सिंह का कहना है कि उसने बेटी का रिश्ता अलीगढ़ जिले के इगलास क्षेत्र के ग्राम कारत निवासी लवकुश के साथ तय किया था। 30 सितंबर को टीका में 50 हजार रुपये उसने खर्च किया था। आरोप है कि इसके बाद लड़का पक्ष द्वारा दहेज में चार लाख रुपये व बाइक की मांग की। बरात न लाने की लड़का पक्ष द्वारा धमकी दी गई। एसओ मारहरा अखिलेश कुमार तिवारी ने बताया कि रिपोर्ट लवकुश और उसके तीन स्वजन के खिलाफ दर्ज कर ली गई है। फिलहाल विवेचना की जा रही है। विवाहिता की इलाज में लापरवाही से मौत, ससुरालीजनों पर मुकदमा

जासं, एटा: कोतवाली नगर क्षेत्र में दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों द्वारा विवाहिता के इलाज में बरती लापरवाही से मौत हो गई। एसएसपी के आदेश पर मामले की रिपोर्ट दर्ज हो सकी है।

एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र में शाहजहांपुर जनपद के रेलवे स्टेशन के पीछे स्थित मुहल्ला जलालनगर निवासी राजेंद्र सिंह ने कहा कि उसने 25 वर्षीय बेटी प्रियंका की शादी शहर के मुहल्ला कटरा निवासी कमलदीप के साथ की थी। ससुरालीजनों द्वारा अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर बेटी का उत्पीड़न शुरू कर दिया गया। इसी बीच बेटी बीमार पड़ गई। इलाज में ससुरालीजनों द्वारा लापरवाही बरती गई। इसी वर्ष जुलाई में बेटी की मौत हो गई। कोतवाली नगर की पटियाली गेट पुलिस चौकी के प्रभारी अनुज कुमार शर्मा ने बताया कि रिपोर्ट मृतका के पति कमलदीप, ससुर कुलदीप, सास अमिता सिंह तथा देवर अमरजीत के खिलाफ दर्ज कर ली गई है। मामले की विवेचना की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.