Move to Jagran APP

अंक सुधार परीक्षा शुरू, हुई लाइव मानीटरिग

पहले ही दिन लगभग 30 फीसद परीक्षार्थी अनुपस्थित डीआइओएस सहित उड़नदस्ते रहे सक्रिय

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 05:26 AM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 05:26 AM (IST)
अंक सुधार परीक्षा शुरू, हुई लाइव मानीटरिग
अंक सुधार परीक्षा शुरू, हुई लाइव मानीटरिग

जासं, एटा: लाइव मानीटरिग तथा कड़ी निगरानी में माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट की अंक सुधार परीक्षा शुरू हो गई। पहले ही दिन 29.54 फीसद परीक्षार्थी परीक्षा देने की नहीं पहुंचे।

loksabha election banner

इस साल हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट की लिखित परीक्षाएं न होने की स्थिति में पूर्व परीक्षाओं के अंकों के आधार पर औसत परीक्षा परिणाम घोषित किया गया था, जो परीक्षार्थी परीक्षाफल से संतुष्ट नहीं थे उनके लिए अंक सुधार का मौका दिया गया। शनिवार से जिले में आठ परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शुरू हुई। प्रशासन द्वारा बोर्ड की मुख्य परीक्षाओं की तरह ही नकलविहीन परीक्षा के लिए इंतजाम किए थे। परीक्षा कक्षा में सीसीटीवी कैमरे तथा मुख्यालय पर डिप्टी कलेक्टर राकेश त्यागी द्वारा लाइव मानीटरिग की गई। सुबह की पाली में 105 पंजीकृत परीक्षार्थियों में से 73 ही उपस्थित हुए। 32 परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी। उधर, दूसरी पाली में इंटरमीडिएट के 379 पंजीकृत परीक्षार्थियों में से 268 परीक्षा में सम्मिलित हुए। इस तरह पहले ही दिन 484 परीक्षार्थियों में से 143 की अनुपस्थित रहे। 341 ने ही परीक्षा दी। परीक्षा के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन कराया गया।

जिला विद्यालय निरीक्षक मिथिलेश कुमार ने जीजीआइसी जलेसर के अलावा राष्ट्रीय इंटर कालेज निधौलीकलां तथा उल्फत राय इंटर कालेज खेड़ा वसुंधरा का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखीं। सह जिला विद्यालय निरीक्षक डा. मनोज सक्सेना एलबीएस इंटर कालेज जैथरा तथा अलीगंज के डीएवी इंटर कालेज केंद्र का जायजा लिया। बीएसए संजय सिंह ने भी सकीट के परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.