Move to Jagran APP

जेएलएन में नकलची पकड़ा, कैमरों के भरोसे परीक्षा

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की जिलेभर में चल रहीं परीक्षाएं सिर्फ सीसीटीवी

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Mar 2019 11:32 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 11:32 PM (IST)
जेएलएन में नकलची पकड़ा, कैमरों के भरोसे परीक्षा
जेएलएन में नकलची पकड़ा, कैमरों के भरोसे परीक्षा

एटा, जासं। डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की जिलेभर में चल रहीं परीक्षाएं सिर्फ सीसीटीवी कैमरों के खौफ में हैं। अन्यथा न तो मुख्य परीक्षाओं के शुरू होने के बाद कहीं भी विश्वविद्यालय के उड़नदस्ते ने दस्तक दी है। इस मध्य बीएससी गणित की परीक्षा के दौरान जेएलएन कॉलेज में आंतरिक सचल दल ने एक नकलची पकड़कर नकलचियों का खाता खोल दिया।

loksabha election banner

1 मार्च से शुरू हुईं विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को एक पखवाड़ा गुजरने को है। लेकिन पिछले साल नकल पर अंकुश के लिए दिखे इंतजाम इस बार लड़खड़ाते नजर आ रहे हैं। जिम्मेदार सीसीटीवी कैमरों से नकल पर अंकुश की बात कर रहे हैं, लेकिन चुनावी माहौल में नकलचियों के हौसले मुख्य परीक्षाओं के शुरू होने के बाद बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। एटा जिले में बनाए गए 4 नोडल केंद्रों के अंतर्गत 111 महाविद्यालयों के परीक्षार्थियों के लिए इस बार 58 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ जाने के कारण भी जहां परीक्षा में नकल पर अंकुश के इंतजाम ढीले पड़ते जा रहे हैं। जिला प्रशासन तो शिथिल है ही वहीं अभी तक विश्वविद्यालय के भी उड़नदस्ते ने परीक्षा में दस्तक नहीं दी है। इतना जरूर है कि जेएलएन कॉलेज के आंतरिक सचल दल ने बीएससी गणित की परीक्षा के दौरान एक नकलची पकड़ लिया। भले ही 58 परीक्षा केंद्र हैं, लेकिन अन्य किसी केंद्र पर कोई भी नकलची नहीं पकड़ा गया। सीबीएसई कैमिस्ट्री में उलझे परीक्षार्थी

-----

सीबीएसई 12वीं की मंगलवार को रसायन विज्ञान की परीक्षा संपन्न हुईं। कई परीक्षार्थी सवालों में उलझ गए। वहीं कुछ विद्यार्थियों ने प्रश्नपत्र को सरल बताया। शहर के चारो केंद्रों पर शांतिपूर्ण परीक्षा के मध्य पर्यवेक्षकों की निगरानी रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.