Move to Jagran APP

बच्चों को ई-पाठशाला से जुड़ने को प्रेरित करें अभिभावक

बीएसए ने लर्निंग आउटकम के बांटे रिपोर्ट कार्ड शिक्षकों को भी ई-पाठशाला को संचालित करने के लिए दिए निर्देश

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 06:56 AM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 06:56 AM (IST)
बच्चों को ई-पाठशाला से जुड़ने को प्रेरित करें अभिभावक
बच्चों को ई-पाठशाला से जुड़ने को प्रेरित करें अभिभावक

एटा: जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय सिंह ने कहा कि स्कूल बंद होने के मध्य विभाग द्वारा ई-पाठशाला संचालित की जा रही है। अभिभावक बच्चों को ई-पाठशाला से जुड़ने के लिए प्रेरित करते हुए पाठ्यक्रम पूरा कराने में सहयोग करें।

prime article banner

शहर स्थित चोंचा बनगांव तथा कंपोजिट स्कूल पवांस में लर्निंग आउटकम परीक्षा के रिपोर्ट कार्ड वितरण के दौरान उन्होंने यह बात कही। उन्होंने बताया कि ई-पाठशाला के जरिए बच्चों को पाठ्यक्रम पूरा कराने में शिक्षकों की जितनी जिम्मेदारी है फिलहाल उतनी ही अभिभावकों की भी है। कारण यह है कि बच्चों तक ई-पाठशाला का लाभ पहुंचाने की वह कड़ी है। उन्होंने शिक्षकों को भी ई-पाठशाला को विधिवत संचालित करने के लिए निर्देश दिए। यह भी कहा कि इस योजना में कोई भी लापरवाही मिली तो कार्रवाई होगी। रिपोर्ट कार्ड वितरण के दौरान चोंचा बनगांव में जिला समन्वयक संजय मिश्रा, एआरपी शैलेष शर्मा, प्रधानाध्यापिका अरुण देवी, नीलम कुमारी, प्रियंका यादव, ममता पाराशर, मंगेश तथा पवांस में एआरपी पंकज पालीवाल, मुरारी बघेल, अंजना यादव, गीता कुमारी, अलीशा खान, अमित पटेल आदि मौजूद थे। स्कूल, पंचायत भवनों पर होगा साबुन का वितरण: सरकारी स्कूल, पंचायत भवन और आंगनबाड़ी केन्द्रों पर जिला पंचायत राज विभाग साबुन उपलब्ध कराएगा। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए यह शासन स्तर से पहल शुरू की गई है।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शासन स्तर से नया कदम उठाया गया है। सेनेटाइजर, मास्क के बाद अब साबुन वितरण कार्यक्रम शुरू किया है। शासन ने तय किया है कि सरकारी स्कूल, पंचायत भवन और आंगनबाड़ी केन्द्रों पर साबुन दिए जाए। इससे कोरोना संक्रमण पर अंकुश लग सके। जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक कुमार प्रियदर्शी ने कहा कि जिले को 93 हजार साबुन आवंटित होगें। जिन्हें स्कूल, पंचायत भवन और आंगनबाडी केन्द्रों पर भिजवाया जाएगा। मंडलायुक्त की हुई बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.