Move to Jagran APP

छह प्रत्याशियों समेत 333 पर आचार संहिता उल्लंघन की एफआइआर

कोरोना गाइड लाइन का पालन न करने का आरोप आठ आरोपित किए गिरफ्तार मुचलकों पर छोड़ा

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 06:36 AM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 06:36 AM (IST)
छह प्रत्याशियों समेत 333 पर आचार संहिता उल्लंघन की एफआइआर
छह प्रत्याशियों समेत 333 पर आचार संहिता उल्लंघन की एफआइआर

जासं, एटा: मतगणना केंद्र से 200 मीटर दूर प्रत्याशियों और उनके समर्थकों द्वारा कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन न करने व आचार संहिता का उल्लंघन करने के कोतवाली नगर, मलावन और मारहरा में मामले दर्ज किए गए हैं। छह प्रत्याशियों समेत 333 लोगों के खिलाफ पुलिस द्वारा एफआइआर दर्ज कराई गई है, जिनमें से आठ को गिरफ्तार कर उन्हें मुचलकों पर छोड़ दिया गया।

loksabha election banner

शीतलपुर विकास खंड के मतगणना स्थल सर्वोदय इंटर कालेज के निकट कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम नगला मदी निवासी श्याम सुंदर और रिजोर थाना क्षेत्र के ग्राम चितापुर निवासी वेदप्रकाश समेत नौ लोगों द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन किया गया। इस दौरान कोविड 19 की गाइडलाइन की भी धज्जियां उड़ाई गईं। जिस पर कोतवाली नगर के वरिष्ठ उपनिरीक्षक देवीचरन सिंह ने मामले दर्ज कराए हैं। आरोपित श्याम सुंदर को मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं एसओ मारहरा अखिलेश कुमार तिवारी ने मिरहची थाना क्षेत्र के ग्राम कोयला निवासी शिवम के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की रिपोर्ट दर्ज कराते हुए आरोपित को पकड़ लिया।

दूसरी ओर मलावन थाना क्षेत्र में आसपुर चौराहा स्थित मतगणना स्थल पर आसपुर निवासी दिनेश चौहान समेत 206, किशनपाल समेत 31 तथा सकीट थाना क्षेत्र के ग्राम नंदपुर बेलामई निवासी अरविद कुमार समेत 86 लोगों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की एफआइआर इंस्पेक्टर पंकज कुमार मिश्रा द्वारा दर्ज कराई गई है। पुलिस ने अरविद और किशनपाल समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया। बाद में पकड़े आरोपितों को मुचलकों पर छोड़ दिया गया। अवागढ़ में पीआरवी सिपाही से मारपीट, वर्दी फाड़ी:

अवागढ़ थाना क्षेत्र में कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान किराना की दुकान खोले बैठे दुकानदार को पीआरवी के सिपाही ने बंद करने को कहा तो उसने मारपीट कर दी। उसकी वर्दी भी फाड़ दी गई। सिपाही ने दुकानदार समेत 15 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

मामला कस्बा के मुहल्ला अखाड़ा चौराहे के समीप का है। यहां के निवासी रानू उर्फ रेनू कोरोना क‌र्फ्यू के बावजूद भी किराने की दुकान खोले हुए था। रविवार शाम 6.30 बजे पीआरवी में तैनात सिपाही नरेंद्र कुमार होमगार्ड को साथ लेकर बाइक से मौके पर पहुंच गया। उसने दुकानदार से दुकान बंद करने को कहा। आरोप है कि इसी बात पर दुकानदार ने सिपाही के साथ मारपीट कर दी और उसकी वर्दी फाड़ दी।

सिपाही का कहना था कि दुकानदार ने धारदार हथियार से उसके ऊपर प्रहार भी किया, लेकिन वह बच गया। मामले की जानकारी मिलते ही एएसपी क्राइम राहुल कुमार मौके पर पहुंच गए। आरोपित दुकानदार की तलाश भी की, लेकिन वह हाथ नहीं लगा। अवागढ़ के इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार कुरील ने बताया कि सिपाही की तहरीर पर मारपीट करने, वर्दी फाड़ने, हत्या का प्रयास करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने का मामला रानू उर्फ रेनू समेत दो नामजद और 13 अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.