Move to Jagran APP

नगला भूरा में प्रधानाध्यापिका से मांगा स्पष्टीकरण

शनिवार को जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने आगरा रोड पर स्थित कई स्कू

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 10:26 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 06:03 AM (IST)
नगला भूरा में प्रधानाध्यापिका से मांगा स्पष्टीकरण
नगला भूरा में प्रधानाध्यापिका से मांगा स्पष्टीकरण

एटा, जागरण संवाददाता : शनिवार को जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने आगरा रोड पर स्थित कई स्कूलों का निरीक्षण किया। निधौली कलां क्षेत्र के गांव नगला भूरा में स्कूल में मिलीं अव्यवस्थाओं पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए प्रधानाध्यापिका को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है। इसके अलावा उन्होंने शिक्षक-शिक्षिकाओं को दीक्षा एप के जरिए शिक्षण करने के निर्देश भी दिए।

loksabha election banner

प्राथमिक विद्यालय नगला भूरा के निरीक्षण में प्रधानाध्यापिका व शिक्षामित्र अवकाश पर मिले। विद्यालय में सिर्फ 10 बच्चे ही मौजूद मिले। मिड-डे-मील में सब्जी-चावल का वितरण किया गया था। विद्यालय का हैंडपंप खराब व शौचालय भी क्रियाशील नहीं पाया गया। ऐसी स्थिति में विद्यालय में मिली खामियों पर नाराजगी जताते हुए स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए। प्राथमिक विद्यालय लालपुर सिकरारी के निरीक्षण के दौरान विद्यालय में 22 बच्चे मौजूद थे। यहां भी शिक्षक-शिक्षिकाओं द्वारा दीक्षा एप का उपयोग करते हुए नहीं मिला। प्राथमिक विद्यालय एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय इसौली के निरीक्षण के दौरान दो शिक्षामित्र अवकाश पर मिले, वहीं 88 बच्चे उपस्थित थे। यहां भी सभी शिक्षकों को दीक्षा एप का प्रयोग कर शिक्षण व्यवस्था को बेहतर करने के निर्देश दिए। बीएसए ने कहा कि कंपोजिट ग्रांट का सदुपयोग कर विद्यालय में बेहतर रंगाई-पुताई व जरूरतों को पूरा किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.