Move to Jagran APP

ईसन बचाने को गांवों में किया जनसंपर्क

जागरण संवाददाता, एटा: समग्र विकास परिषद के कार्यकर्ताओं ने ईसन नदी बचाओ अभियान के तहत गांवों में जनस

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 May 2018 07:32 PM (IST)Updated: Thu, 31 May 2018 07:32 PM (IST)
ईसन बचाने को गांवों में किया जनसंपर्क
ईसन बचाने को गांवों में किया जनसंपर्क

जागरण संवाददाता, एटा: समग्र विकास परिषद के कार्यकर्ताओं ने ईसन नदी बचाओ अभियान के तहत गांवों में जनसंपर्क किया। सभी से आह्वान किया कि वे नदी के संरक्षण में प्राणपण से जुट जाएं।

loksabha election banner

कार्यकर्ताओं ने कदमपुर, उदयपुर, वाहिद बीबीपुर, चित्तर, जीसुखपुर सानी, फतेपुरा आदि गांवों में जनसंपर्क किया। जहां संगठन के पदाधिकारियों ने चौपालें लगाकर नौजवान, किसानों से ईसन नदी बचाने के अभियान में सहयोग मांगा। लोगों से नदी को पुनर्जीवित करने का संकल्प कराया।

चौपालों के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल संघर्षी ने कहा कि आज के समय में संपूर्ण देश के सामने जल संकट का दौर चल रहा है। हमारा समाज आज भी जल के प्रति गंभीर नहीं है। आने वाले समय में हमारी पीढि़यों को पीने के लिए पानी की समस्या होगी, तब वो हमें धिक्कारेगी। इसलिए जरूरी है कि सभी लोग समग्र विकास परिषद के ईसन नदी बचाओ अभियान से जुड़कर नदी को पुनर्जीवित करने का संकल्प लें। इस काम में तन, मन, धन से सहयोग करते जल रूपी महायज्ञ में पुण्य के भागी बनें। राष्ट्रीय महासचिव सुरेंद्र शास्त्री ने कहा कि जिस प्रकार किसान, नौजवान ईसन नदी बचाने को संगठन की मुहिम से जुड़ रहे हैं यह काबिले तारीफ है। आप लोगों के सहयोग से ही इस धर्म कार्य को हम सब मिलकर सफल बनाएंगे। जिलाध्यक्ष थान ¨सह लोधी ने कहा कि जब क्षेत्र के बच्चों से लेकर बुजुर्गो तक का सहयोग मिलेगा, तभी हमारी जमीन पानी से परिपूर्ण होगी। युवा किसान नेता प्रवीण यादव ने कहा कि जब इस मुहिम से जनपद के सभी नौजवान जुड़ेंगे तभी इसमें सफलता मिलेगी। इस अवसर पर अर¨वद शाक्य जिला उपाध्यक्ष, डॉ. राजेश शाक्य ब्लॉक प्रभारी, कुंवरपाल ¨सह वर्मा, राजवीर ¨सह बहेलिया, बचान ¨सह प्रधान, तेजपाल ¨सह प्रधान, वीरपाल ¨सह वर्मा, ओमवीर ¨सह यादव, केदार सिंह शाक्य, शीलेंद्र यादव, विशेष कुमार, मंजेश, नेत्रपाल ¨सह, संदीप कुमार, भीकम ¨सह, राहुल कुमार आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.