Move to Jagran APP

मतदाता बनने के लिए आनलाइन फार्म भरें: डीएम

बूथों पर पुनरीक्षण कार्य का जायजा लेने पहुंचे डीएम मृतक व शिफ्टेड मतदाताओं के नाम सूची से काटने को कहा

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 05:55 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 10:42 PM (IST)
मतदाता बनने के लिए आनलाइन फार्म भरें: डीएम
मतदाता बनने के लिए आनलाइन फार्म भरें: डीएम

जासं, एटा: विधानसभा मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत शनिवार को बूथों पर विशेष अभियान का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

डीएम सुखलाल भारती और एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने तहसील एटा सदर क्षेत्र के क्रिश्चियन इंटर कालेज एवं चमकरी प्राथमिक विद्यालय पर पहुंचकर बूथों का जायजा लिया। बीएलओ को निर्देश दिए कि एक जनवरी 2021 तक 18 वर्ष की आयु पूरी कर रहे युवाओं के नाम मतदाता सूची में जोड़े जाने हैं। इसके लिए लोगों को मतदेय स्थल या बीएलओ के पास जाने की जरूरत नहीं हैं। अब मतदाता बनने के लिए वह आयोग की वेबसाइट अथवा एनवीएसपी पोर्टल पर आनलाइन फार्म घर बैठे भर सकते हैं। बीएलओ क्षेत्र में भ्रमण कर मृतक, शिफ्टेड मतदाताओं के नाम सूची से काटें। इसमें यदि कहीं लापरवाही मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम सदर अबुल कलाम भी मौजूद रहे। थानों पर बढ़ाएं हेल्पडेस्क की क्रियाशीलता: सभी थानों पर शनिवार को थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। डीएम और एसएसपी ने कोतवाली देहात और महिला थाना पहुंचकर जायजा लिया।

डीएम सुखलाल भारती ने निर्देश दिए कि थाने पर आने वाले फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से लिया जाए। थाने पर हेल्पडेस्क को और अधिक क्रियाशील करते हुए कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कराया जाए। उन्होंने साबिर निवासी कायमगंज, आसमा निवासी सकीट, राहुल निवासी आगरा, मीनाक्षी निवासी अवागढ़ के द्वारा प्रस्तुत शिकायतों को सुनते हुए निस्तारण करने के निर्देश कर्मचारियों को दिए। एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने कहा कि सुलह समझौते के आधार पर आपसी विवादों का निस्तारण किया जाए। बीट सिपाही और लेखपाल क्षेत्रीय भूमि विवादों का चिन्हांकन करने के बाद निस्तारण पर प्रमुखता से जोर दें। एसडीएम सदर अबुल कलाम, थाना प्रभारी, स्टाफ, लेखपाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.