Move to Jagran APP

जलेसर क्षेत्र में पानी की समस्या देखने पहुंचे डीएम

प्रभारी मंत्री की मौजूदगी में मामला उठा तो अगले ही दिन डीएम जलेसर क्षेत्र में पहुंच गए। वहां शकरौली रजवाह माइनर व अन्य जल स्त्रोतों का जायजा लिया। लोगों से बातचीत कर खारे पानी की समस्या से निजात दिलाने का आश्वासन भी दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 10:34 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 06:04 AM (IST)
जलेसर क्षेत्र में पानी की समस्या देखने पहुंचे डीएम
जलेसर क्षेत्र में पानी की समस्या देखने पहुंचे डीएम

एटा, जागरण संवाददाता: प्रभारी मंत्री की मौजूदगी में मामला उठा तो अगले ही दिन डीएम जलेसर क्षेत्र में पहुंच गए। वहां शकरौली रजवाह, माइनर व अन्य जल स्त्रोतों का जायजा लिया। रजवाह सफाई में खानापूर्ति और पानी की कमी पर नाराजगी जताई।

loksabha election banner

जिले के प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग शनिवार को एटा आए थे। उन्होंने कलक्ट्रेट सभाकक्ष में समीक्षा बैठक भी की थी। इस दौरान जलेसर विधायक संजीव दिवाकर ने बताया कि शकरौली रजवाह में पानी नहीं आ रहा। इस पर प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को समस्या निस्तारण के निर्देश दिए थे। रविवार को डीएम सुखलाल भारती संबंधित अधिकारियों व जलेसर विधायक को साथ लेकर क्षेत्र का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां पैदल चलते हुए शकरौली रजवाह की स्थिति देखी। पानी की कमी की शिकायत पर सिचाई विभाग के अफसरों को कड़े निर्देश दिए कि हर हाल टेल तक पानी पहुंचाया जाए। रजवाह के अंतर्गत पड़ने वाले माइनरों को भी चेक किया। इनकी व्यवस्था बनाए रखने की हिदायत दी। पानी के पुराने विवाद की शिकायत पर रजवाह के पास स्थित गांव बालगरी में जाकर दोनों पक्षों से बात कही। पानी के विवाद का निस्तारण और सड़क निर्माण कराने के लिए ग्राम प्रधान और सचिव को निर्देश दिए। ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय के पास केवल एक ही हैंडपंप था, जो खराब पड़ा है। डीएम ने इसे रीबोर कराने का आदेश दिया। इसके अलावा शकरौली गांव में घूमकर डीएम ने विकास कार्यों को परखा। बदनपुर, काजीपुर में सिचाई विभाग की कोठी के पास जल निगम द्वारा कराई जा रही बोरिग का निरीक्षण किया। बताया कि इससे शकरौली, बालगरी, उदीगरी, बृजपुर के ग्रामीणों को मीठा पानी मिलेगा। इस अवसर पर सीडीओ मदन वर्मा, एसडीएम अरुण कुमार, अधिशाषी अभियंता सिचाई अजय कुमार भारती, बीडीओ पीसी यादव आदि अधिकारी मौजूद रहे। डीएम के आने की खबर पर नलकूप से भरवा दिया बंबा

---------

संवाद सूत्र, जलेसर: किसान संगठनों द्वारा समय-समय पर किए जा रहे आंदोलन के ²ष्टिगत रविवार को डीएम ने निरीक्षण किया। इसे लेकर अफसरों ने उन्हें गुमराह करने की खूब कोशिश की। लोगों ने बताया कि रजवाह की सफाई तो हुई, लेकिन केवल खानापूर्ति की गई। पानी भी समय से नहीं मिल रहा। आपके निरीक्षण की खबर पर सिचाई विभाग ने बंबा में नलकूप से पानी भरवा दिया। इस पर डीएम ने अधिशासी अभियंता अजय कुमार को कड़ी फटकार लगाई। दो दिन में रोस्टर के अनुसार रजवाह में टेल तक पानी पहुंचाने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.