Move to Jagran APP

जिला अस्पताल में अव्यवस्थाओं का अंबार, बिफरे डीएम

एटा जासं। जिला अस्पताल का हाल जानने पहुंचे डीएम वहां की अव्यवस्थाएं देख बिफर गए। अव्यवस्थित भीड़ सामान-दवा के रखरखाव में मनमानी और जगह-जगह गंदगी के अंबार पर सीएमएस की जमकर क्लास ली। सुबह 9.40 पर ओपीडी में पहुंचे डीएम सुखलाल भारती रजिस्ट्रेशन रूम के बाहर लंबी-लंबी कतारें देख बोले कि काउंटर बढ़ाकर मरीजों को सुविधा दी जाए। इमरजेंसी वार्ड के दवा स्टोर में कबाड़ मिलने पर हिदायत दी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 11:53 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 06:22 AM (IST)
जिला अस्पताल में अव्यवस्थाओं का अंबार, बिफरे डीएम
जिला अस्पताल में अव्यवस्थाओं का अंबार, बिफरे डीएम

एटा, जासं। जिला अस्पताल का हाल जानने पहुंचे डीएम वहां की अव्यवस्थाएं देख बिफर गए। अव्यवस्थित भीड़, सामान-दवा के रखरखाव में मनमानी और जगह-जगह गंदगी के अंबार पर सीएमएस की जमकर क्लास ली।

loksabha election banner

सुबह 9.40 पर ओपीडी में पहुंचे डीएम सुखलाल भारती रजिस्ट्रेशन रूम के बाहर लंबी-लंबी कतारें देख बोले कि काउंटर बढ़ाकर मरीजों को सुविधा दी जाए। इमरजेंसी वार्ड के दवा स्टोर में कबाड़ मिलने पर हिदायत दी। वहीं, रेडियोलॉजिस्ट चिकित्सक की इमरजेंसी में ड्यूटी लगाए जाने पर भी असंतुष्टि जताई। इलाज के बारे में मरीजों से बातचीत की। ब्लड बैंक में ब्लड यूनिट कम मिलने पर कैंप लगाकर बढ़ाने के निर्देश दिए। औषधि भंडार में दवा रखने की व्यवस्था सुधारने की बात कही। साथ ही उपलब्ध दवाओं का बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। जगह-जगह मिली गंदगी को लेकर एजेंसी सुपरवाइजर को हिदायत दी कि अतिरिक्त कर्मचारी लगाकर दो दिन में पूरी सफाई कराएं। इस दौरान एसडीएम नंदलाल सिंह, सीएमएस डॉ. राजेश अग्रवाल, ईओ दीपकुमार वाष्र्णेय आदि अधिकारी मौजूद रहे। लिया निर्माण कार्यों का जायजा

--------

डीएम ने तहसील जलेसर क्षेत्र में भ्रमण करते हुए निर्माण कार्याें का जायजा लिया। ईसन नदी पर पहुंचकर जल संचयन अभियान की प्रगति देखी। ग्राम पंचायत पटना से निकले झूमर नाले पर 22 लाख रुपए से बनाए गए चेकडैम का निरीक्षण किया। गुणवत्ता से असंतुष्टि जताते हुए जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन कर सत्यापन कराने के निर्देश दिए। रसीदपुर गांव में सड़क पर जलभराव पर बीडीओ और थाना प्रभारी को निर्देश दिए कि गांव में भ्रमण कर लोगों को अनावश्यक पानी न बहाने को जागरूक करें। जलेसर नगर पालिका द्वारा 4.50 करोड़ रुपये से बनाए जा रहे सागर ताल का भी निरीक्षण किया। करहला कासिमपुर ग्राम पंचायत पहुंचकर तालाब की खुदाई का जायजा लिया। गांव में अतिक्रमण करने पर सलीम के छज्जे को अपने सामने तुड़वाया। साथ ही ग्रामीणों को आम रास्ते पर अतिक्रमण न करने की हिदायत दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.