Move to Jagran APP

ग्रामीण क्षेत्र में मास्क अनिवार्यता तय करें थाना प्रभारी

समझाने के बाद भी जो लोग मास्क न लगाएं उनके खिलाफ चालान की कार्रवाई की जाए

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 06:32 AM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 06:32 AM (IST)
ग्रामीण क्षेत्र में मास्क अनिवार्यता तय करें थाना प्रभारी
ग्रामीण क्षेत्र में मास्क अनिवार्यता तय करें थाना प्रभारी

जासं, एटा: शहर कस्बों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को मास्क पहनने के लिए क्षेत्र के थाना प्रभारी कदम उठाएं। इससे ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना संक्रमण फैलने पर अंकुश लग सके। यह बात जिलाधिकारी ने जिले के सभी थाना प्रभारियों से कही है। साथ ही कहा कि समझाने के बाद भी जो लोग मास्क न लगाएं उनके खिलाफ चालान की कार्रवाई की जाए। हालांकि बेवजह पुलिस लोगों को परेशान न करे।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण तेजी के साथ शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक फैल रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में लोग संक्रमण बचाव के लिए बहुत कम उपाय कर रहे हैं। संक्रमण की चपेट में लोगों के आने की अधिक संभावनाएं बनती जा रही हैं। उसी को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी डा. विभा चहल ने ग्रामीण क्षेत्र में मास्क लगाना अनिवार्य करने के लिए कड़े कदम उठाने शुरू किए हैं। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र के लोगों को मास्क लगाने के लिए अधिक से अधिक प्रेरित करेंगे। संक्रमण रोकथाम के लिए मास्क लगाने की जरूरी बातें बताने के बाद भी यदि कोई व्यक्ति मास्क नहीं लगाता है तो उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाए। बता दें बिना मास्क पकड़े जाने पर दूसरी बार में 10 हजार रुपये तक का जुर्माना है। ऐसे में खुद और दूसरे को सुरक्षित रखने के लिए लोगों को मास्क लगाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.