Move to Jagran APP

गांवों तक कोरोना संक्रमण, मिले 15 पाजिटिव

अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा निकले संक्रमित जिले में 43 सक्रिय मामले दो हुए स्वस्थ

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Jan 2022 05:21 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 05:21 AM (IST)
गांवों तक कोरोना संक्रमण, मिले 15 पाजिटिव
गांवों तक कोरोना संक्रमण, मिले 15 पाजिटिव

जासं, एटा: जिले में कोरोना का संक्रमण फिर से गांव की ओर बढ़ रहा है। रविवार को 15 और कोरोना से संक्रमित लोग मिले हैं। अब तक जिले में एक दिन में पाए गए संक्रमित मामलों की यह सबसे अधिक संख्या है। दो संक्रमित स्वस्थ होने के साथ जिले में कोरोना के सक्रिय मामले 43 हो गए हैं।

loksabha election banner

यहां बता दें कि पिछले एक सप्ताह से जिले में भी कोरोना वायरस की दस्तक विभिन्न क्षेत्रों में नजर आ रही है। जिला कारागार से संक्रमण की शुरुआत शहरी क्षेत्र के बाद अब ग्रामीण क्षेत्र में भी दिखने लगी है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा जिले में 1188 आरटी पीसीआर तथा 868 एंटीजन टेस्ट किए गए। रिपोर्ट आने पर इनमें 15 लोग संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित लोगों में दूसरे जिलों में हैं। वहीं स्थानीय 13 संक्रमित होम क्वारंटाइन कराए गए हैं। रविवार को कोरोनावायरस के मामले जिले में तीसरी लहर के दौरान सबसे ज्यादा मामले हैं। उधर दो लोग नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वस्थ हुए हैं। जिले में 43 सक्रिय मामले हो गए हैं।

रविवार को पाजिटिव पाए गए मामलों में 11 साल के किशोर सहित तीन लोग 50 वर्ष की आयु से अधिक तथा शेष युवा है। इनमें दो मामले शहरी क्षेत्र के हैं अन्यथा 13 संक्रमित ग्रामीण क्षेत्र में गांव शहर नगर टिमरूआ, दतई, सूरतपुर नगला कन्ही, सकीट, नगला खेड़ा के अलावा शीतलपुर क्षेत्र के भी शामिल है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. उमेशचंद्र त्रिपाठी ने बताया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना का परीक्षण कराया जा रहा है। समय से नियंत्रण हो सके इसके लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। 22150 किशोरों का टीकाकरण

-----

3 जनवरी से शुरू हुआ 15 से 17 साल आयु वर्ग के किशोरों का टीकाकरण भी रफ्तार पकड़ रहा है। 1 सप्ताह में 22000 से भी अधिक निर्धारित आयु वर्ग के किशोरों को पहला टीका लग चुका है। दूसरी ओर 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के अंतर्गत 11 लाख 45 हजार 169 लोग पहली तथा 6 लाख 73 हजार 678 लोगों को दोनों वैक्सीन डोज लग चुकी हैं। खास बात यह है कि ज्यादातर स्कूल किशोर विद्यार्थियों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने के लिए उत्साहित नजर आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.