Move to Jagran APP

आग से 63 बीघा गेहूं की फसल स्वाह, पथराव

मलावन क्षेत्र में हाईटेंशन लाइन में फॉल्ट से उठी चिगारी शोला बन गई। देखते ही देखते आग से 63 बीघा क्षेत्र में खड़ी गेहूं की फसल स्वाहा हो गई। अग्निशमन दल के देर से पहुंचने पर ग्रामीणों में आक्रोश भड़क गया। उन्होंने गाड़ी पर पथराव कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 12:18 AM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 12:18 AM (IST)
आग से 63 बीघा गेहूं की फसल स्वाह, पथराव
आग से 63 बीघा गेहूं की फसल स्वाह, पथराव

एटा, जासं। मलावन क्षेत्र में हाईटेंशन लाइन में फॉल्ट से उठी चिगारी शोला बन गई। देखते ही देखते आग से 63 बीघा क्षेत्र में खड़ी गेहूं की फसल स्वाहा हो गई। अग्निशमन दल के देर से पहुंचने पर ग्रामीणों में आक्रोश भड़क गया। उन्होंने गाड़ी पर पथराव कर दिया।

loksabha election banner

रविवार शाम चार बजे ग्राम कंगरौल निवासी शेर सिंह और उसके भाई चरन सिंह के खेत से गुजर रही हाईटेंशन लाइन के तारों में फॉल्ट होने से निकली चिगारी खेत में खड़ी गेहूं की फसल पर आ गिरी। देखते ही देखते आग ने दोनों भाइयों के 10 बीघा खेत में खड़ी गेहूं की फसल को अपने आगोश में ले लिया। इसके बाद सूरज सिंह के 11 बीघा, मुन्नालाल के नौ बीघा, जगदीश सिंह और अमोल सिंह के 10-10 बीघा, लोकेंद्र व संजय कुमार के 5-5 बीघा तथा रामस्वरूप के दो बीघा और नगला मोती निवासी जुगेंद्र सिंह के एक बीघा खेत में खड़ी गेहूं की फसल धू-धूकर जलने लगी।

ग्रामीणों ने आग की सूचना पुलिस को दी, जिस पर अग्निशमन दल को मुख्यालय से बुलाया गया। एक घंटे देर से अग्निशमन दल के पहुंचने पर ग्रामीणों में आक्रोश पनप गया। उन्होंने अग्निशमन दल की गाड़ी पर पथराव कर दिया, जिससे उसकी लाइटें टूट गईं। आक्रोशित ग्रामीणों ने कुछ पुलिस कर्मियों को भी दौड़ाया। सीओ सकीट देव आनंद पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने समझा-बुझाकर ग्रामीणों को शांत किया। ग्रामीणों का कहना है कि इस अग्निकांड से प्रभावित 10 परिवार दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं। चिह्नित होंगे पथराव करने वाले

सीओ का कहना है कि अग्निशमन दल की गाड़ी पर पथराव करने वाले लोगों को चिह्नित किया जाएगा। अग्निशमन दल की ओर से तहरीर मिलने के बाद उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसओ मलावन विपिन त्यागी ने बताया कि पथराव के संबंध में देर शाम तक अग्निशमन दल की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.