Move to Jagran APP

बीडीओ का रिश्वत लेते वीडियो वायरल

जागरण संवाददाता, एटा: अलीगंज ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुअ

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 10:02 PM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 10:02 PM (IST)
बीडीओ का रिश्वत लेते वीडियो वायरल
बीडीओ का रिश्वत लेते वीडियो वायरल

जागरण संवाददाता, एटा: अलीगंज ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में एक शिकायत पर होने वाली कार्रवाई रुकवाने के लिए पैसे लिए जा रहे हैं। यही नहीं, रिश्वत सीडीओ और डीडीओ तक पहुंचाने की बात कहकर ली जा रही है। मामले की जांच करने के लिए सीडीओ ने दो अधिकारियों की कमेटी गठित कर दी है।

loksabha election banner

सोशल मीडिया पर मंगलवार को यह वीडियो क्लिप वायरल हुई। जिसके बाद अलीगंज से लेकर जिला मुख्यालय तक प्रशासनिक अमले में हलचल सी मच गई। बीडीओ और उनके जानकारों में जहां कार्रवाई को लेकर बेचैनी थी। तो आला अधिकारियों में भ्रष्टाचार की बदनामी का डर। वहीं आम लोगों में भ्रष्टाचार का यह वीडियो काफी चर्चाओं का विषय बना रहा। वीडियो में मनरेगा के एक रोजगार सेवक से डी¨लग होती नजर आ रही है। जिसकी शिकायत किसी व्यक्ति ने कर दी थी। बीडीओ भगवान ¨सह चौहान बता रहे हैं कि जांच ऊपर तक चल रही है। सीडीओ, डीडीओ सभी को संतुष्ट करना होगा। रोजगार सेवक उनकी टेबिल के साइड से रुपये बढ़ाकर देता है, जिसे बीडीओ लेकर जल्दी से जेब में रख लेते हैं। यह भी कह रहे हैं कि दीवारों के कान होते हैं। फोन पर बात मत किया करो। रोजगार सेवक अपने विरुद्ध कार्रवाई समाप्त करने और दो आवासों को मंजूरी दिलाने का उनसे अनुरोध करता है। जिस पर बीडीओ उसे काम पूरा होने की गारंटी देते भी सुनाई दे रहे हैं। साथ ही रिश्वत के रुपये में से सीडीओ और डीडीओ को भी हिस्सा पहुंचाने की बात कह रहे हैं। इस मामले के बाद अलीगंज तहसील से लेकर जिला मुख्यालय तक के अधिकारी सकते में हैं। मुख्य विकास अधिकारी उग्रसेन पांडेय ने बताया कि वीडियो के आधार पर संज्ञान में आए मामले की जांच के लिए जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के पीडी एके पांडेय और वीडियो की तकनीकी जांच के लिए डीआइओ एनआइसी संजय कुमार की कमेटी बनाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.