Move to Jagran APP

नामांकन आज से, आरओ कक्ष में प्रत्याशी सहित तीन को ही अनुमति

एक फरवरी तक होंगे नामांकन दो को जांच चार तक नाम वापसी आनलाइन आवेदन कर कापी आरओ के समक्ष कर सकते जमा

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 05:10 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 05:10 AM (IST)
नामांकन आज से, आरओ कक्ष में प्रत्याशी सहित तीन को ही अनुमति
नामांकन आज से, आरओ कक्ष में प्रत्याशी सहित तीन को ही अनुमति

जासं, एटा : विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन मंगलवार से दाखिल किए जा सकेंगे। कलक्ट्रेट पर सभी व्यवस्था की गई है। आरओ कक्ष में प्रत्याशी सहित तीन लोगों को ही जाने की अनुमति होगी, जुलूस पर प्रतिबंध है। प्रत्याशियों के लिए आनलाइन आवेदन की भी सुविधा है। आनलाइन आवेदन करने के बाद उसकी कापी आरओ कक्ष में जमा करनी होगी।

loksabha election banner

नामांकन की प्रक्रिया एक फरवरी तक चलेगी। दो फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी और चार तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल ने बताया कि आचार संहिता और कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर प्रत्याशियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। कोई भी भीड़ लेकर नहीं आएगा, आरओ कक्ष में सीमित संख्या में ही लोगों को जाने की अनुमति है। नामांकन के दौरान रिटर्निंग आफीसर का आदेश प्रत्याशियों को मानना होगा। सभी प्रत्याशियों को सुरक्षा दी जाएगी, अगर कोई प्रत्याशी सुरक्षा लेने से मना करता है तो उसे लिखित में देना होगा। प्रत्याशी सुविधा एप के माध्यम से आनलाइन आवेदन कर आवेदन की कापी रिटर्निंग आफीसर के समक्ष जमा कर सकते हैं।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि जनपद में विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों की नामांकन प्रक्रिया कलक्ट्रेट परिसर के न्यायालयों में सुबह 11 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक होगी। उन्होंने बताया कि अलीगंज के लिए न्यायालय जिलाधिकारी, एटा सदर के लिए न्यायालय उप जिलाधिकारी, मारहरा के लिए न्यायालय अपर जिलाधिकारी प्रशासन, जलेसर के लिए न्यायालय अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व में नामांकन प्रक्रिया संपन्न की जाएगी। रिटर्निग आफिसर के कक्ष में किसी भी शस्त्रधारक या सुरक्षाकर्मी को नामांकन कक्ष में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.