Move to Jagran APP

विधानसभा चुनाव: चुनाव के लिए 1400 वाहन जुटाने की तैयारी

संभागीय परिवहन विभाग ने वाहन स्वामियों को नोटिस भेजकर समय पर वाहन उपलब्ध कराने को कहा

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 05:02 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 05:02 AM (IST)
विधानसभा चुनाव: चुनाव के लिए 1400 वाहन जुटाने की तैयारी
विधानसभा चुनाव: चुनाव के लिए 1400 वाहन जुटाने की तैयारी

जासं, एटा: विधान सभा चुनाव के लिए 1400 वाहन जुटाने की तैयारी है। आवश्यकता हुई और अधिक वाहनों बंदोबस्त किया जाएगा। संभागीय परिवहन विभाग ने वाहन स्वामियों को नोटिस भेजकर विधानसभा चुनाव के लिए समय पर वाहन उपलब्ध कराने को कहा है।

loksabha election banner

सहायक संभागीय परिवहन विभाग ने वाहनों का अधिग्रहण करना शुरू कर दिया है। जिसके लिए विभाग ने डाक के माध्यम से लोगों के पास नोटिस भेजा है। जिसमें वाहन स्वामी से विधान सभा चुनाव के लिए वाहन अधिग्रहण होने की बात कही गई है। विधान सभा चुनाव सम्पन्न कराने के लिए इस बार 800 बड़े, 400 छोटे और 200 वाहनों को जुटाना है। हालांकि जरूरत पड़ने पर इससे अधिक भी वाहनों को चुनाव में लगाया जा सकता है।

एआरटीओ हेमचंद गौतम ने बताया कि वाहनों को अधिग्रहण करने के लिए सभी को सूचित कर दिया गया है। इसके बाद समय पर यदि वाहन उपलब्ध नहीं होता है तो मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चुनाव में ड्यूटी करने वाले होमगार्ड भी डालेगें वोट

जासं, एटा: इस बार विधानसभा चुनाव में दूर दराज ड्यूटी करने वाले जिले के होमगार्ड भी अपने मताधिकार का प्रयोग कर सेकेंगे। इसके लिए उनसे फार्म भरवाए जा रहे हैं। जिन्हें कार्यालय में जमा कराने के बाद उन होमगार्डों के लिए पोस्टल वैलेट सुरक्षित कराए जाएंगे। जिनके माध्यम से वे अपने मनपसंद प्रत्याशी को वोट दे सकेगें।

जिले में मौजूदा समय में 830 होमगार्ड तैनात हैं। जिनकी विधान सभा चुनाव शुरू होते ही दूसरे जिलों में ड्यूटी लगाई जाएगी। दूसरे जिले में ड्यूटी होने के कारण होमगार्ड अपना वोट नहीं डाल पाते थे। प्लाटून कमांडर अपने-अपने क्षेत्र के होमगार्डों को फार्म आवंटित कर रहे हैं। सभी से फार्म भरवाने के बाद उन्हें कमांडडेंट कार्यालय में जमा कराया जाएगा। जिसके आधार पर होमगार्डों के लिए डाक मत पत्र सुरक्षित होगें। जिला होमगार्ड कमांडडेंट अजय कुमार ने बताया कि सभी होमगार्डों को फार्म दे दिए गए हैं। होमगार्डों को फार्म भरने के साथ ही कोविड टीकाकरण कराने का भी निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.