Move to Jagran APP

एटा में बैंक कर्मचारियों समेत 19 और संक्रमित

शहर में भी बेकाबू हुई कोरोना की रफ्तार मंगल बाजार पर रोक डीएम ने दी गाइड लाइन का पालन करने की हिदायत

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 06:38 AM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 06:38 AM (IST)
एटा में बैंक कर्मचारियों समेत 19 और संक्रमित
एटा में बैंक कर्मचारियों समेत 19 और संक्रमित

जासं, एटा: आइसीआइसीआइ के बैंक मैनेजर और सात कर्मचारियों समेत 19 लोग और कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। जिलाधिकारी डा. विभा चहल ने गाइडलाइन पालन के लिए पुलिस से और ज्यादा सख्ती करने को कहा है।

loksabha election banner

आइसीआइसीआइ बैंक के कर्मचारियों का आरटीपीसीआर एंटीजन और ट्रुनेट टेस्ट हुआ था। इसमें बैंक मैनेजर सहित सात कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले। उधर, स्वास्थ्य विभाग द्वारा 12 अन्य संक्रमितों की सूची भी जारी की गई। इनमें जेलर कंपाउंड के रहने वाले एक वृद्ध, स्टेट बैंक के निकट निवासी दो युवक, आगरा रोड और मान सरोवर कालोनी निवासी दो महिलाएं, श्याम नगर निवासी एक महिला, कैलाशगंज निवासी एक वृद्ध, गांव नगला मोहन निवासी एक युवक व शांतिनगर निवासी एक महिला, अरुणा नगर निवासी एक युवक, असरौली निवासी एक युवक व शहर के होली मुहल्ला निवासी एक युवक संक्रमित मिले हैं।

जिलाधिकारी डा. विभा चहल ने निर्देश दिए हैं कि अगर बाजारों में दुकानों पर गाइडलाइन का उल्लंघन किया गया तो प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा। पुलिस से भी कहा गया है कि मास्क न लगाने वालों के चालान करें और उनसे जुर्माना भी वसूला जाए।

डीएम ने कहा कि बाजारों में शारीरिक दूरी का पालन हर कीमत पर किया जाए। कोई भी अगर अधिक भीड़ एकत्रित करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि दुकानदार मास्क लगाएं, अपने यहां सैनिटाइजर अवश्य रखें। दस्ताने का भी उपयोग करें। अगर कोई दुकानदार इन नियमों को नहीं मानेगा, तो उसकी दुकान बंद करा दी जाएगी और भारीभरकम जुर्माना भी उसे भुगतना पड़ेगा।

बढ़ते कोरोना संक्रमण को ²ष्टिगत रखते हुए अग्रिम आदेशों तक शहर के मुख्य बाजार गांधी मार्केट में लगने वाले मंगल बाजार एवं समस्त साप्ताहिक बाजारों पर भी रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही व्यापारियों को निर्देशित किया गया है कि बाजार में भीड़ न लगने दें। खुले स्थानों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में अधिकतम 200 व्यक्तियों को तथा बंद स्थानों पर अधिकतम 100 लोगों को ही अनुमति है। डीएम ने जनसामान्य का भी आह्वान करते हुए कहा कि बाजार अथवा भीड़ वाले स्थानों पर बिना मास्क के न जाएं तथा अनावश्यक बाजारों में भीड़ न बढ़ाएं। कोरोना स्ट्रेन के चलते मरीज में लक्षण का भी पता नहीं चल रहा है। ऐसे में बचाव ही एक मात्र विकल्प है। स्वयं जागरूक होकर एक दूसरे को भी जागरूक करें, जिससे कि बढ़ते कोरोना के खतरे से बचा जा सके। जनपद में 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति अपने नजदीकी अस्पताल पहुंचकर अपना टीकाकरण अवश्य कराएं। कोविड टीकाकरण के लिए भीड़

-----

संसू, मारहरा: समय की जरूरत को देखते हुए, लोग कोरोना के प्रति गम्भीर दिखायी दे रहे हैं। वह समझ रहे हैं कि संक्रमण से बचने और लड़ने के लिए सावधानियां और वैक्सीन जरूरी है। यही वजह है, कि कोविड टीकाकरण में भी उनकी रूचि बढ रही है। प्रतिदिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भीड़ उमड़ रही है।

मारहरा के बीएम जुबैरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड की वैक्सीन लगातार लगायी जा रही है। विभाग की ओर से केंद्र को प्रतिदिन 120 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। वहीं मारहरा क्षेत्र के लोग भी वैक्सीनेशन के प्रति संजीदगी दिखा रहे हैं। टीका लगवाने के लिए लोगों की भीड़ रोजना केंद्र पर उमड़ रही है। केन्द्र अधीक्षक डा. अनंत कुमार ने बताया कि अभी शासनादेश के अनुसार 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगायी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.