Move to Jagran APP

एटा में कोरोना से 125 और संक्रमित, चार की मौत

कई लोग विभिन्न अस्पतालों में कराए गए भर्ती हालत गंभीर होने पर कई रेफर

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 06:16 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 06:16 AM (IST)
एटा में कोरोना से 125 और संक्रमित, चार की मौत
एटा में कोरोना से 125 और संक्रमित, चार की मौत

जासं, एटा: कोरोना से 125 लोग और संक्रमित हो गए, जबकि चार लोगों की मौत हो गई। इनमें से तीन की मौत बागवाला के एल-2 अस्पताल तथा एक की मौत जिला अस्पताल में हुई। कई लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा विभिन्न केंद्रों पर की गई जांच के दौरान तमाम लोगों के आरटीपीसीआर सैंपल लिए थे। इसके अलावा कुछ जांचें एंटीजन भी की गई थीं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि 125 लोग 24 घंटों के दौरान संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 40 वर्षीय रूपेश कुमार, 42 वर्षीय चित्रा सक्सेना, 50 वर्षीय देशराज की बागवाला एल-2 कोविड अस्पताल में मौत हो गई। एक महिला बिरमा देवी ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। जो लोग जांच के दौरान संक्रमित पाए गए हैं उनमें से 80 फीसद लोगों को होम आइसोलेट किया गया है, जबकि कुछ की हालत खराब थी, जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। चौबीस घंटों के दौरान संक्रमित होने का ग्राफ कुछ घटा है। एक दिन पूर्व 291 लोग संक्रमित हुए थे, जबकि सोमवार को आई रिपोर्ट में स्वास्थ्य विभाग ने 125 दर्शाए हैं।

वैसे भी देखने में यह आ रहा है कि एक-दो दिन के अंतराल से कोरोना के ग्राफ में उतार-चढ़ाव मिल रहा है। कभी संख्या 300 तक पहुंच जाती है तो कभी आंकड़ा 100 से लेकर 150 के बीच सिमट जाता है। शहर में इस समय जिला अस्पताल, शांतिनगर, रोडवेज बस स्टैंड आदि स्थानों पर जांच चल रही हैं। जिला प्रशासन ने अपील की है कि जिस किसी को भी कोरोना के प्रारंभिक लक्षण महसूस हों वह अपनी जांच जरूर कराए। शहर में कुछ एलटी वैन भी लगाई गईं हैं जो विभिन्न स्थानों पर जाकर लोगों की रैंडम जांच कर रही हैं।

सीएमओ डा. उमेश त्रिपाठी ने बताया कि लोग टीकाकरण केंद्रों पर जाकर वैक्सीन जरूर लगवाएं, ताकि कोरोना संक्रमण का खतरा कम हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.