Move to Jagran APP

कोरोना महामारी से निजात पाने को स्वयं सेवकों ने किया हवन

जागरण संवाददाता देवरिया राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा भारती गोरक्ष प्रांत के तत्वावधान में मंगलव

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 11:21 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 11:21 PM (IST)
कोरोना महामारी से निजात पाने को स्वयं सेवकों ने किया हवन
कोरोना महामारी से निजात पाने को स्वयं सेवकों ने किया हवन

जागरण संवाददाता देवरिया: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा भारती गोरक्ष प्रांत के तत्वावधान में मंगलवार को कोरोना वायरस को दूर भगाने के लिए वातावरण शुद्धीकरण यज्ञ के तहत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग कार्यालय परिसर में हवन पूजन किया गया। इस दौरान स्वयंसेवकों ने हवन की आहुति देकर कोरोना वायरस को दूर भगाने की मां शीतला से कामना की।

loksabha election banner

टाउन हाल स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग कार्यालय परिसर में विभाग प्रचारक अजय नारायण के नेतृत्व में हवन पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान मां शीतला से आराधना की गई एवं पूजन अर्चन किया गया।

इसके अलावा जिले के विभिन्न स्थानों व लोगों के घरों में करीब एक हजार आठ स्थानों पर हवन पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें सभी लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और शीतला अष्टमी के अवसर पर कोरोना महामारी भगाने के लिए मां शीतला से आराधना भी की।

जिला संघचालक मकसूदन मिश्र ने कहा कि देसी घी से हवन करने से वातावरण शुद्ध होता है इसमें करो ना मन मारी को भगाने के लिए सभी लोगों को देसी घी से हवन करना चाहिए स्वयंसेवक अपने-अपने घरों में जिस तरह से हवन पूजन कर रहे हैं वह कोरोना महामारी को भगाने में सहायक होगी। इसके अलावा शिवाजी शाखा के सह मुख्य प्रशिक्षक सूर्य प्रताप ,क्षेत्र समग्र ग्राम विकास प्रमुख,चंद्र मोहन सत्यम राहुल जिला कार्यवाह दीपेंद्र सिंह रामेश्वर तिवारी आदि ने भी हवन पूजन किया।

पचरुखा गांव में कोरोना की जांच एंव किट का वितरण

रुद्रपुर : क्षेत्र के ग्राम पचरुखा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डा. दिनेश यादव के नेतृत्व में 150 लोगों की कोरोना जांच की गई। इस दौरान 100 लोगों को दवा का किट भी वितरण किया गया। इस दौरान कृष्ण मुरारी द्विवेदी, विशाल द्विवेदी,राम संतोष शुक्ला पंकज सिंह, रविद्र पासवान, विजय कुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.