Move to Jagran APP

शिक्षकों की समस्याओं को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन गंभीर नहीं

गुआक्टा के अध्यक्ष डा.एसएन शर्मा ने कहा कि महाविद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों की समस्याओं को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन गंभीर नहीं है। मूल्यांकन व अन्य कार्यों से संबंधित बकाया का भुगतान विश्वविद्यालय नहीं कर रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 01:15 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 01:15 AM (IST)
शिक्षकों की समस्याओं को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन गंभीर नहीं
शिक्षकों की समस्याओं को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन गंभीर नहीं

देवरिया: संत विनोबा पीजी कालेज में रविवार को गोरखपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालय शिक्षक संघ (गुआक्टा) की बैठक हुई, जिसमें देवरिया, कुशीनगर व गोरखपुर जिले के शिक्षक पदाधिकारी शामिल हुए। इस मौके पर विभिन्न समस्याओं को लेकर विचार-विमर्श किया गया।

loksabha election banner

गुआक्टा के अध्यक्ष डा.एसएन शर्मा ने कहा कि महाविद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों की समस्याओं को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन गंभीर नहीं है। मूल्यांकन व अन्य कार्यों से संबंधित बकाया का भुगतान विश्वविद्यालय नहीं कर रहा है। विश्वविद्यालय की उदासीनता से स्नातक शिक्षक शोध कार्य नहीं करा पा रहे हैं। इस कारण उनके अकादमिक करियर में उपलब्धि जुड़ नहीं पा रही है।

महामंत्री डा.केडी तिवारी ने कहा कि अगर विश्वविद्यालय प्रशासन शिक्षकों की समस्याओं का समाधान एक सप्ताह के भीतर नहीं करता है तो संगठन अपनी स्थगित सविनय असहयोग आंदोलन शुरू करेगा। जिसमें विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी महाविद्यालयों के शिक्षक सहयोग नहीं करेंगे। शिक्षक पेपर बनाने, प्रयोगात्मक कार्य कराने, मूल्यांकन कार्य करने से परहेज करेंगे। साथ ही विश्वविद्यालय परीक्षा में आब्जर्वर कार्य नहीं करेंगे। सचल दस्ता में भी शामिल नहीं होंगे। कहा कि देवरिया, गोरखपुर व कुशीनगर के अनुदानित महाविद्यालयों में संगठन का चुनाव फरवरी के अंत तक कराए जाएंगे। इसके लिए कार्यकारिणी से प्रस्ताव पारित किया। पूर्व अध्यक्ष डा.श्रीश मणि त्रिपाठी ने चुनाव प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर डा.शिव बिहारी पांडेय, डा.आमोद राय, डा.विनय रावत, डा.वाचस्पति द्विवेदी, डा.धीरेंद्र सिंह, डा.अजय मिश्र, डा.रामप्रीत मणि त्रिपाठी, डा.नाजिश बानो, डा.बृजेश पांडेय, डा.अरविद कुमार सिंह, राम औतार वर्मा, डा.आशुतोष सिंह आदि मौजूद रहे।

ओएफसी कटने से पांच घंटे ठप रही बीएसएनएल की सेवा

देवरिया: भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की आप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी ) चौरीचौरा व गौरीबाजार के बीच रविवार की दोपहर कट गया, जिसके चलते करीब पांच घंटे तक दूर संचार की सेवाएं ठप हो गई। इस दौरान लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

देवरिया व कुशीनगर जनपद के लिए ओएफसी केबिल गोरखपुर से देवरिया आती है। इसी से देवरिया व कुशीनगर में बीएसएनएल के लैंडलाइन, मोबाइल की सुविधा मिलती है। दोपहर को अचानक लोगों के मोबाइल से नेटवर्क गायब हो गया। लोगों को लगा कि कुछ देर में नेटवर्क आ जाएगा। लेकिन चार घंटे तक मोबाइल से नेटवर्क गायब रहा। लैंड लाइन की भी सेवाएं ठप रही। एजीएम पीके मल्ल का कहना है कि गौरीबाजार व चौरीचौरा के बीच केबिल कटने से दिक्कत आई। खराबी को दूर कर सेवाएं शुरू कर दी गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.