गैर इरादतन हत्या के मामले में तीन आरापितों को तीन वर्ष की कैद

रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के मुसहरी में 16 वर्ष पूर्व हुई हत्या के मामले में शुक्रवार को फैसला आ गया। अपर सत्र न्यायाधीश रजनीश कुमार की अदालत ने गैर इरादतन हत्या में दोषी पाए जाने पर तीन आरोपितों को तीन वर्ष की कैद व अर्थ दंड से दंडित किया है।

JagranPublish: Fri, 21 Jan 2022 10:42 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 10:42 PM (IST)
गैर इरादतन हत्या के मामले में तीन आरापितों को तीन वर्ष की कैद

देवरिया: रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के मुसहरी में 16 वर्ष पूर्व हुई हत्या के मामले में शुक्रवार को फैसला आ गया। अपर सत्र न्यायाधीश रजनीश कुमार की अदालत ने गैर इरादतन हत्या में दोषी पाए जाने पर तीन आरोपितों को तीन वर्ष की कैद व अर्थ दंड से दंडित किया है।

अपर शासकीय अधिवक्ता मनीष कुमार सिंह ने बताया कि 21 अप्रैल 2005 को मुसहरी के रहने वाले चंद्र मोहन सिंह के पिता रामविलास सिंह शराब पीने के लिए गांव के पूरब तवकलपुर की तरफ गए थे। शराब पीने को लेकर गांव के रामजन्म सिंह से कहासुनी हो गई। इतने में रामजन्म सिंह के लड़के पन्ने लाल, वीरेंद्र व उदयभान कुशवाहा रामविलास सिंह की पिटाई कर दी। अस्पताल ले जाने से पहले ही रामविलास की मृत्यु हो गई। चंद्र मोहन की तहरीर पर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया। उभय पक्ष के तर्क और साक्ष्यों के अवलोकन के पश्चात अदालत ने पाया कि पन्ने लाल, वीरेंद्र व उदयभान कुशवाहा को गैर इरादतन हत्या में दोषी हैं। जिसके बाद अदालत ने तीनों आरोपितों को तीन वर्ष की कठोर कैद की सजा सुनाई। ट्रक चालक से लूट की सूचना पर हलकान रही पुलिस

बरहज के करुअना के समीप देवरिया से बरहज जा रहे एक ट्रक चालक को असलहा लगाकर बाइक सवार बदमाशों ने 45 हजार रुपये लूट लिया और फरार हो गए। चालक की सूचना पर पहुंची भलुअनी व बरहज पुलिस ने जांच की और चालक से पूछताछ की। हालांकि तहरीर न मिलने के चलते पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही है। करुअना चौराहे पर ट्रक चालक कुछ लोगों से होटल पूछने लगा। इस बीच तीन युवक आए और होटल ले जाने की बात कहते हुए देवरिया की तरफ ले जाने लगे। चालक का आरोप है कि कुछ ही दूर चला था कि युवकों ने उसे असलहा लगा लिया और उसके पास मौजूद 45 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। चालक की सूचना पर भलुअनी थानाध्यक्ष मुकेश मिश्र व प्रभारी निरीक्षक बरहज टीजे सिंह पहुंचे और पूछताछ की। थानाध्यक्ष भलुअनी मुकेश मिश्र ने बताया कि लूट की सूचना पर गए थे। चालक नशे की हालत में था। जगह-जगह चेकिग भी की गई, लेकिन कोई नहीं मिला। इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम