Move to Jagran APP

रामपुर कारखाना में एक साथ सजी पति-पत्नी की चिता

रामपुर कारखाना विकासखंड के सारंगपुर गांव निवासी प्रभावती देवी (58) की तबीयत कुछ दिन से खराब चल रही थी। पति कुबेर पांडेय और बेटा बजरंगी क्षत्रिय और गोबर पांडेय उनकी देखभाल में लगे थे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Dec 2020 10:38 PM (IST)Updated: Sun, 13 Dec 2020 10:38 PM (IST)
रामपुर कारखाना में एक साथ सजी पति-पत्नी की चिता
रामपुर कारखाना में एक साथ सजी पति-पत्नी की चिता

देवरिया: रामपुर कारखाना विकासखंड क्षेत्र के ग्राम सारंगपुर में रविवार को अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला। 12 घंटे पहले पत्नी ने दुनिया छोड़ दिया तो पत्नी वियोग में अर्थी उठने से पहले पति की भी मौत हो गई। फिर दोनों अर्थी एक साथ निकली और एक साथ चिता भी सजी।

loksabha election banner

रामपुर कारखाना विकासखंड के सारंगपुर गांव निवासी प्रभावती देवी (58) की तबीयत कुछ दिन से खराब चल रही थी। पति कुबेर पांडेय और बेटा बजरंगी, क्षत्रिय और गोबर पांडेय उनकी देखभाल में लगे थे। शनिवार की देर रात प्रभावती की मौत हो गई। रात ज्यादा होने के चलते स्वजन दाह संस्कार रविवार की सुबह करने का फैसला किया। सुबह आठ बजे तक उनके अर्थी सज गई और स्वजन उन्हें घाट पर ले जाने की तैयारी करने लगे। यह देख गुमशुम बैठे कुबेर पांडेय बदहवास हो गए। थोड़ी देर बाद उनकी भी मौत हो गई। इस बात की जानकारी मिलते ही आस-पास के आधा दर्जन गांव के लोग सारंगपुर पहुंच गए। ग्रामीणों की मदद से परिजनों ने दोनों की अर्थी एक साथ सजाई।

दोपहर बाद अर्थी लेकर लोग देवरिया- कसया मार्ग स्थित छोटी गण्डक नदी के पटनवा घाट पर पहुंचे। परिजनों ने एक साथ दोनों की चिता सजाईं। बड़े बेटे बजरंगी ने मुखाग्नि दी।

शराब पीने से मना करने पर पत्नी का दबा दिया गला

सदर कोतवाली के चंदौली में पति को शराब पीने से मना करना एक महिला को महंगा पड़ गया। पति ने महिला की साड़ी से ही गला दबा दिया। हालांकि महिला अपने को किसी तरह बचा कर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पति को हिरासत में लेकर हवालात में डाल दिया।

महिला का कहना है कि उनके पति सऊदी में नौकरी करते हैं, इन दिनों वह घर पर आए हैं। कुछ गलत लोगों से उनकी संगत हो गई है और वह शाम ढलते ही शराब पीते हैं। शनिवार की शाम जब वह शराब पीकर आए तो मना किया, यह बात पति को खराब लग गई और पिटाई करने के साथ ही गला दबाने लगे। किसी तरह शिल्पी चंगुल से बची और यूपी 112 पर इसकी सूचना दी। मौके पर पुलिस पहुंची रविवार की दोपहर जब महिला कोतवाली पहुंची तो पुलिस कर्मियों ने तहरीर मांगी, महिला ने एक बार पति से मिलने की बात कही। पति से मिलने के कुछ देर बाद ही महिला ने पुलिस कर्मियों से पति को छोड़ देने की बात कहने लगी। कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक दीपक कुमार ने कहा कि महिला ने अभी तहरीर नहीं दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.