Move to Jagran APP

एसपी ने दी बवाल की सूचना, चंद मिनटों में पहुंची पुलिस

देवरिया : तरकुलवा थाना क्षेत्र के पथरदेवा की तरफ बुधवार की रात आठ बजे अचानक सायरन बजाती

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 10:48 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 10:48 PM (IST)
एसपी ने दी बवाल की सूचना, चंद मिनटों में पहुंची पुलिस
एसपी ने दी बवाल की सूचना, चंद मिनटों में पहुंची पुलिस

देवरिया : तरकुलवा थाना क्षेत्र के पथरदेवा की तरफ बुधवार की रात आठ बजे अचानक सायरन बजाती हुई पुलिस की गाड़ियां दौड़ने लगीं और सैकड़ों पुलिसकर्मी मोटरसाइकिल से भागने लगे। एक साथ कई गाड़ियों के सायरन व बाइक से पुलिस कर्मियों को तेजी से जाते देख लोग सहम गए। लोगों को लगा कि कोई बड़ी घटना हो गई है। एक-दूसरे से जानकारी लेने में जुट गए। हालांकि बाद में पता चला कि एसपी रोहन पी कनय ने पुलिस का पूर्वाभ्यास कराया है, इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। उधर पुलिस अधीक्षक पथरदेवा पहुंचे और पुलिस कर्मियों के पहुंचने के टाइ¨मग के बारे में जानकारी ली।

loksabha election banner

शाम चार बजे पुलिस अधीक्षक ने जनपद के सभी थानों पर एक मैसेज पास कराया और कहा कि थाना प्रभारी के साथ ही 25 प्रतिशत पुलिसकर्मी बाडी प्रोटेक्टर, हेलमेट, डंडा व दंगा नियंत्रण के सारे उपकरण लेकर तैयार रहेंगे। आठ बजे सूचना दी जाएगी कि हर सर्किल की पुलिस को कहां पहुंचना होगा। एसपी ने आठ बजे सेट से मैसेज पास किया और देवरिया सर्किल का पथरदेवा, सलेमपुर सर्किल का सलेमपुर ईदगाह, बरहज सर्किल का मईल थाना का चकरा गोसाई, रुद्रपुर का गाजीपुर भैंसही व भाटपाररानी का बनकटा थाने का प्रतापपुर प्वाइंट बनाया गया। आठ बजे मैसेज पास होते ही पुलिस की गाड़ियां सायरन बजाते हुए संबंधित प्वाइंट पर पहुंचने में जुट गईं। चारपहिया के साथ ही दोपहिया पर सवार पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंचने में जुट गए। पथरदेवा में तरकुलवा पुलिस बीस मिनट में, रामपुर कारखाना पुलिस 22 मिनट में, बघौचघाट पुलिस 20 मिनट में मौके पर पहुंच गई। पुलिस अधीक्षक भी पथरदेवा में 40 मिनट में पहुंच गए और पुलिस कर्मियों से जानकारी ली। साथ ही उनके उपकरण की भी जांच की। पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय ने कहा कि यह दंगा पूर्वाभ्यास है। इससे यह जांच किया गया है कि पुलिस दंगा होने पर कितने समय में, कितनी संख्या और कितनी तैयारी में पहुंच सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.