Move to Jagran APP

तीन लाख बकायेदार, मात्र 14 हजार ने कराया पंजीकरण

बिजली विभाग ने बकाया बिजली बिल वसूली को एक मुश्त समाधान योजना संचालित किया है। इस योजना के बंद होने में मात्र तीन दिन का समय शेष रह गया है। बावजूद इसके उपभोक्ता इसको लेकर गंभीर नहीं दिख रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 10:29 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 10:29 PM (IST)
तीन लाख बकायेदार, मात्र 14 हजार ने कराया पंजीकरण
तीन लाख बकायेदार, मात्र 14 हजार ने कराया पंजीकरण

देवरिया: बिजली विभाग ने बकाया बिजली बिल वसूली को एक मुश्त समाधान योजना संचालित किया है। इस योजना के बंद होने में मात्र तीन दिन का समय शेष रह गया है। बावजूद इसके उपभोक्ता इसको लेकर गंभीर नहीं दिख रहे हैं। दिसंबर माह से बिजली विभाग बकायेदारों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाने की तैयारी में हैं। कनेक्शन काटने के साथ ही बड़े बकायेदारों के खिलाफ अन्य कार्रवाई भी हो सकती है।

loksabha election banner

जिले में सवा चार लाख उपभोक्ता हैं, जिसमें से तीन लाख ऐसे उपभोक्ता हैं, जो नियमित बिजली बिल नहीं जमा करते। अक्टूबर माह से विभाग ने एक मुश्त समाधान योजना संचालित किया है, इस योजना के तहत सरचार्ज पर 100 फीसद छूट दी जा रही है। डेढ़ महीने में मात्र 14 हजार लोगों ने ही इस योजना का लाभ लिया है। बकायेदारों की तीन लाख संख्या है। विभागीय अधिकारी सोमवार से बुधवार तक इस योजना का लाभ लेने वालों की संख्या बढ़ने की बात कह रहे हैं। अधीक्षण अभियंता जीसी यादव ने कहा कि योजना तीन दिनों तक के लिए है। उपभोक्ता अपना बकाया अगर जमा नहीं कर रहे हैं तो दिसंबर माह से अभियान चलाया जाएगा। गांव-गांव में कैंप लगाए जाएंगे और बकायेदारों से वसूली होगी।

किराना व गल्ले की दुकान का ताला तोड़कर चोरी

बरहज नगर के मुख्य चौक से सटे सब्जी मंडी स्थित किराना व एक गल्ले की दुकान को शनिवार की रात चोरों ने निशाना बनाया। इस दौरान चोर नकदी समेत हजारों का सामान उठा ले गए। इस मामले में दुकानदारों ने पुलिस को चोरी की घटना की जानकारी दी है। नंदना वार्ड के रहने वाले हर्ष चंद मद्धेशिया की सब्जी मंडी में किराने की दुकान है। जबकि आजाद नगर के रहने वाले प्रदीप जायसवाल की गल्ले की दुकान है। दोनों रात को अपनी दुकान बंद कर घर चले आए। जब रविवार की सुबह दुकान पर पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। दुकान का ताला टूटा था और हर्ष मद्धेशिया की दुकान से इलेक्ट्रानिक कांटा, साढ़े तीन हजार रुपये नगद, प्रदीप की दुकान से चावल, तेल, चार हजार रुपये नगद गायब मिला। प्रभारी निरीक्षक टीजे सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की छानबीन की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.