Move to Jagran APP

BSC की परीक्षा में सामूहिक नकल के मामले में एसटीएफ की हिरासत में डिग्री कालेज के प्रिंसिपल

पुलिस ने एसटीएफ लखनऊ की टीम के साथ सुबह की पाली में बीएससी प्रथम वर्ष की गणित की परीक्षा मे छापेमारी की। दोनों महाविद्यालय के प्रधानाचार्य के साथ कर्मचारियों को दबोच लिया गया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 04 May 2018 07:51 PM (IST)Updated: Fri, 04 May 2018 07:51 PM (IST)
BSC की परीक्षा में सामूहिक नकल के मामले में एसटीएफ की हिरासत में डिग्री कालेज के प्रिंसिपल
BSC की परीक्षा में सामूहिक नकल के मामले में एसटीएफ की हिरासत में डिग्री कालेज के प्रिंसिपल

देवरिया (जेएनएन)। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय गोरखपुर से संबद्ध डिग्री कालेजों में गणित बीएससी प्रथम वर्ष की परीक्षा में सामूहिक नकल के मामले में दो प्रिसिंपल के साथ आधा दर्जन लोगों को एसटीएफ ने हिरासत में लिया है। एसटीएफ लखनऊ की टीम ने एएसपी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी के नेतृत्व में ताबड़तोड़ छापा मारा।

loksabha election banner

देवरिया जिले के भटनी थाना क्षेत्र के राम गुलाम राय पीजी कालेज सल्लहपुर के साथ बहादुर यादव पीजी कालेज भटनी में यहां की पुलिस ने एसटीएफ लखनऊ की टीम के साथ सुबह की पाली में बीएससी प्रथम वर्ष की गणित की परीक्षा मे छापेमारी की। दोनों महाविद्यालय के प्रधानाचार्य के साथ दो दर्जन शिक्षक तथा अन्य कर्मचारियों को दबोच लिया गया। एसटीएफ के साथ ही पुलिस सभी लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि कालेज में परीक्षार्थियो को सामूहिक रूप से नकल कराने की शिकायत पर प्राचार्य, शिक्षक, व कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है।

बीएससी मैथ्स की परीक्षा में सामूहिक नकल कराने के आरोप में, प्रधानाचार्य समेत तीन पेपर सॉल्व करने वाले व्यक्तियों से पूछताछ तो चल ही रही है। आरोपियों के पास से गाइड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। इससे पहले पेपर लीक होने की सूचना पर गणित प्रथम प्रश्नपत्र की परीक्षा रद की गई थी।

देवरिया के राम गुलाम राय पीजी कॉलेज और बहादुर यादव मेमोरियल पीजी कॉलेज में सामूहिक नकल की पुष्टि भी हो चुकी है। मौके से भारी मात्रा में नकल सामग्री बरामद की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.