Move to Jagran APP

जिला अस्पताल में देखा मरीज, आपरेशन के लिए निजी अस्पताल बुलाया

सीएमएस ने डाक्टर को बुलाकर लगाई फटकार

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 11:54 PM (IST)Updated: Sat, 28 Sep 2019 06:24 AM (IST)
जिला अस्पताल में देखा मरीज, आपरेशन के  लिए निजी अस्पताल बुलाया
जिला अस्पताल में देखा मरीज, आपरेशन के लिए निजी अस्पताल बुलाया

देवरिया: जिला अस्पताल में मरीजों का हर रोज शोषण किया जा रहा है। कभी मरीजों को दलाल अपने चंगुल में फंसा कर डाक्टरों के यहां ले जा रहे तो कुछ डाक्टर स्वयं जिला अस्पताल से मरीजों को अपने निजी अस्पताल में बुला कर मोटी रकम कमा रहे हैं। शुक्रवार को एक मरीज को एक सर्जन बीस दिन से आपरेशन के लिए बुला रहे थे, वह जब अस्पताल पहुंची तो कहे कि यहां नहीं आपरेशन हो पाएगा आप मेरे नर्सिंग होम पर आइए वहां आपरेशन कर दूंगा। ऐसे में वह परेशान महिला सीएमएस के पास पहुंची और इसकी शिकायत की। सीएमएस ने डाक्टर को कक्ष में बुलवाया और फटकार लगाते हुए कहा कि अस्पताल में इस तरह का कार्य कदापि नहीं चलेगा। सीएमएस के कहने के बाद डाक्टर तुरंत जिला अस्पताल में आपरेशन करने को तैयार हो गए।

loksabha election banner

माधुरी शुक्ला 45 वर्ष मधुवन की रहने वाली हैं। उनके पैर में गोरखुल हो गया है। ऐसे में एक माह पूर्व वह डा. एसएस द्विवेदी के पास पहुंची तो उन्होंने बढ़े सुगर व अन्य बीमारियों का इलाज किया। इस बीच महिला गोरखुल होने की समस्या को बताई तो उन्होंने किसी सर्जन को दिखाने को कहा। वह जिला अस्पताल में तैनात सर्जन डा. अजय शाही से दिखाई। सर्जन ने जिला अस्पताल में आपरेशन न कर उसे अपने निजी अस्पताल प्रज्ञा हास्पिटल बुलाया। मामला सीएमएस डा. छोटेलाल के पास पहुंचा तो डाक्टर को महिला के सामने बुलाकर पूछा और कहा कि इनका आपरेशन अभी कर दीजिए। कोई समस्या नहीं है आप लोग मरीजों को गुमराह करने का कार्य करते हैं। यह ठीक नहीं है। सर्जन डा. अजय शाही ने कहा कि जिला अस्पताल में एटेंडेंट व संसाधन की कमी है। मैंने उसको प्राइवेट में फ्री आफ कास्ट आपरेशन की बात कहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.