Move to Jagran APP

जारी हो रहा ई-पास, होगा आनलाइन आवेदन

देवरिया जिला प्रशासन ने अंतरजनपदीय ई-पास जारी करना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 10:13 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 10:13 PM (IST)
जारी हो रहा ई-पास, होगा आनलाइन आवेदन
जारी हो रहा ई-पास, होगा आनलाइन आवेदन

देवरिया: जिलाधिकारी अमित किशोर ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन में आवश्यक वस्तु और सेवा प्रभावित न हो इसके लिए ई-पास सेवा शुरू की है। आनलाइन प्राप्त आवेदनों का परीक्षण व सत्यापन के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को अधिकृत किया गया है।

loksabha election banner

कहा कि आवेदनों को परीक्षण के बाद अस्वीकृत या स्वीकृत किया जाएगा। स्वीकृत किए गए आवेदनों के लिए ई-पास आनलाइन जारी किए जाएंगे। आवेदक एसएमएस में दिए गए लिक पर क्लिक कर डाउनलोड या प्रिट कर उपयोग करेंगे। ई-पास की इलेक्ट्रानिक कापी भी मान्य होगी। ई-पास के साथ आवेदन करते समय अपलोड किया गया जीएसटी प्रमाण-पत्र, वाणिज्यिक पंजीयन प्रमाण-पत्र, फोटोयुक्त पहचान-पत्र आधार कार्ड, पैन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र आदि अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करना होगा। जनपद की सीमा के लिए एसडीएम, प्रदेश की सीमा के भीतर अंतरजनपदीय ई-पास जारी करने के लिए एडीएम प्रशासन राकेश कुमार पटेल अधिकृत हैं।

---------------------

1076 पर काल कर दर्ज कराएं शिकायत

आम लोगों को चिकित्सीय सुविधा के लिए ई-पास जारी किया जा सकेगा। अगर किसी को आवश्यक वस्तुएं नहीं मिल रही हैं तो वो मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर 1076 पर कॉल कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। ई-पास के लिए संस्थागत पास का प्राविधान है। इसमें आवेदक सहित पांच लोग आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन पास के लिए आए आवेदनों का सत्यापन प्रशासनिक अफसर करेंगे। जिले के अंदर जारी ई पास की अवधि एक दिन की होगी, जबकि गैर जिले के लिए दो दिन के लिए पास दिए जाएंगे।

------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.