Move to Jagran APP

गड्ढे में गिरी जीप, एक की मौत, चार घायल

उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के पद पर चयन तो हो गया है लेकिन उनके खिलाफ मारपीट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज है। जिसकी वजह से वह पुलिस के जवान बनने से वंचित हो गए हैं। अब वह अपने विपक्षियों के सामने मुकदमे में सुलह करने के लिए हाथ जोड़ने लगे हैं। कुछ चयनित युवक विधि के जानकारों से भी सलाह लेने लगे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 10:58 PM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 10:58 PM (IST)
गड्ढे में गिरी जीप, एक की मौत, चार घायल
गड्ढे में गिरी जीप, एक की मौत, चार घायल

देवरिया: मईल थाना क्षेत्र के भागलपुर-सलेमपुर मार्ग पर कुंडौली के समीप शुक्रवार की रात अनियंत्रित होकर एक जीप के निर्माणाधीन पुलिया में गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई। चालक समेत चार लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज पीएचसी भागलपुर पर कराया गया। मृतक पड़ोसी प्रांत बिहार के बेतिया जनपद का रहने वाला था।

prime article banner

पड़ोसी प्रांत बिहार के बेतिया जनपद के छपरा बहास के रहने वाले दिलीप महतो पुत्र ब्यास महतो, बेतिया जनपद के नवलपुर थाना के ग्राम लकड़ा टोला के रहने वाले अनिल कुमार महतो, सुनील पटेल, मुन्ना अंसारी आंध्र प्रदेश में रहकर काम करते थे। शुक्रवार की रात वह बेल्थरा रोड पहुंचे और बलिया जनपद के बेल्थरा रोड के रहने वाले विद्या यादव की जीप रिजर्व कर गांव के लिए चले। इस बीच जीप अनियंत्रित होकर पुलिया में गिर गई, जिसमें दबने से दिलीप की मौत हो गई। चालक समेत चारों लोग घायल हो गए। घायलों को पीएचसी भागलपुर पहुंचाया गया। थानाध्यक्ष मईल शैलेंद्र कुमार ने बताया कि मृतक मजदूर था, घायलों को गंभीर चोटें नहीं आई थी। इलाज के बाद चिकित्सक ने उन्हें छोड़ दिया।

निर्माण में लापरवाही के चलते आए दिन हो रहा हादसा

जल निकासी के लिए इस पुलिया का निर्माण किया जा रहा है। लगभग डेढ़ महीने से कार्य तो किया जा रहा है, लेकिन अभी तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका है। आए दिन लोग उस पुलिया में अनियंत्रित होकर गिर जाते हैं। कई बार लोगों ने इसकी शिकायत भी की पर अधिकारी इसका संज्ञान नहीं लिए।

मुकदमे ने तोड़ा पुलिस बनने का सपना उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के पद पर चयन तो हो गया है, लेकिन उनके खिलाफ मारपीट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज है। जिसकी वजह से वह पुलिस के जवान बनने से वंचित हो गए हैं। अब वह अपने विपक्षियों के सामने मुकदमे में सुलह करने के लिए हाथ जोड़ने लगे हैं। कुछ चयनित युवक विधि के जानकारों से भी सलाह लेने लगे हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती चयन प्रक्रिया 2018 द्वितीय चरण की भर्ती प्रक्रिया हाल ही में पूरी की गई है। जिसमें जनपद में 72 युवतियों के साथ ही कुल 317 युवा चयनित हुए हैं। इनके प्रशिक्षण के लिए आम्बेडकर नगर, जौनपुर, वाराणसी व आजमगढ़ जिला चिन्हित किया गया है। 31 मई से ज्वाइनिग लेटर भी जारी होगा। इनके ज्वाइनिग लेटर जारी करने से पहले ही पुलिस विभाग ने चरित्र सत्यापन कराया है। जिसमें से सात ऐसे चयनित युवा मिले हैं, इनके खिलाफ एनसीआर व मुकदमा भी दर्ज है। पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र ने कहा कि सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। इस वजह से इनका चनय अभी अधर में है। मुकदमा खत्म होने के बाद ही कोई निर्णय लिया जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.