Move to Jagran APP

देवरिया में प्रशिक्षित किए गए मतदान कर्मी व माइक्रो आब्जर्वर

देवरिया में शिक्षक एमएलसी चुनाव को लेकर मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण आयोजित किया गया जिसमें मतदान की बारीकियां बताई गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 12:26 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 12:26 AM (IST)
देवरिया में प्रशिक्षित किए गए मतदान कर्मी व माइक्रो आब्जर्वर
देवरिया में प्रशिक्षित किए गए मतदान कर्मी व माइक्रो आब्जर्वर

देवरिया: गोरखपुर- फैजाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन के लिए एक दिसंबर को होने वाले चुनाव के लिए गुरुवार को टाउनहाल स्थित आडिटोरियम में मतदान कार्मिकों, माइक्रो आब्जर्वर को प्रशिक्षित किया गया।

loksabha election banner

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/ प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी सुमित यादव ने कहा कि मतदान कर्मी अपने दायित्व समझ लें और मतदान की प्रक्रियाओं की जानकारी कर लें। प्रशिक्षण में जो भी बताया जा रहा वह मतदान के दिन उपयोगी होगा। पीठासीन अधिकारियों, मतदान कार्मिकों एवं माइक्रो आब्जर्वर को निर्देशित किया की वे पूरे मनोयोग से मतदान कार्य निष्पक्ष व शांतिपूर्ण पारदर्शी तरीके से संपन्न कराएं ।

ट्रेनर निशेष कुमार, जिला विकास अधिकारी श्रीकृष्ण पांडेय, परियोजना निदेशक महेश नारायण पांडेय,एलडीएम राकेश कुमार श्रीवास्तव आदि ने मतदान की बारीकियों से अवगत कराया ।

मतदान कार्य को संपन्न कराने के लिए रिजर्व सहित 19 मतदान पार्टियां व 19 माइक्रो आब्जर्वर की तैनाती की गई है। बीज की दुकानों पर छापेमारी, चार के लाइसेंस निलंबित

देवरिया जिले में गेहूं बीज की कालाबाजारी रोकने व गुणवत्ता को लेकर बुधवार को छापेमारी की गई। इस दौरान 99 दुकानों से गेहूं बीज के 79 नमूने लिए गए। कई दुकानदार दुकान बंद कर चले गए थे। चार दुकानों के लाइसेंस निलंबित किए गए। एक दुकानदार को नोटिस जारी किया गया।

शासन ने बीज की कालाबाजारी रोकने व उचित दर पर बीज बेचने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी अमित किशोर ने पांच अलग-अलग टीमों का गठन कर छापेमारी का निर्देश दिया। सलेमपुर तहसील क्षेत्र के लिए उप निदेशक कृषि डा.एके मिश्र, भाटपाररानी में भूमि संरक्षण अधिकारी, देवरिया में जिला कृषि अधिकारी मोहम्मद मुजम्मिल, रुद्रपुर व बरहज में जिला कृषि रक्षा अधिकारी रतन शंकर ओझा की अगुवाई में टीम ने छापेमारी की। दुकानों के स्टाक व खुदरा मूल्य पर बिक्री की जांच की गई। सभी को कैश मेमो से ही बीज बेचने की हिदायत दी गई। जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि दुकान बंद कर भागने पर चार दुकानों के लाइसेंस निलंबित किए गए हैं। एक दुकानदार ने रेट बोर्ड नहीं लगाया था। उसे नोटिस जारी किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.