Move to Jagran APP

दो ट्रांसफार्मर जलने से छह मोहल्लों की आपूर्ति ठप

शहर के भटवलिया में बुधवार की रात को जंफर कटने से कचहरी फीडर की आपूर्ति पूरी रात ठप रही है। इससे लोगों को पूरी रात बिना बिजली के बितानी पड़ी। विद्युतकर्मियों के काफी मशक्कत के बाद शुक्रवार की सुबह साढ़े ग्यारह बजे आपूर्ति बहाल हुई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 12:02 AM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 12:02 AM (IST)
दो ट्रांसफार्मर जलने से छह मोहल्लों की आपूर्ति ठप

देवरिया : शहर के भटवलिया में बुधवार की रात को जंफर कटने से कचहरी फीडर की आपूर्ति पूरी रात ठप रही है। इससे लोगों को पूरी रात बिना बिजली के बितानी पड़ी। विद्युतकर्मियों के काफी मशक्कत के बाद शुक्रवार की सुबह साढ़े ग्यारह बजे आपूर्ति बहाल हुई। इससे आधा दर्जन मोहल्लों में पानी को लेकर लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। उधर भटवलिया में 400 केवीए तथा रामलीला मैदान के पास 630 केवीए का ट्रांसफार्मर शाम छह बजे जल गया, जिससे आधा दर्जन मोहल्लों की आपूर्ति ठप हो गई। विभाग के पास ट्रांसफार्मर न होने आपूर्ति बहाल करने में दिक्कत आ रही है।

loksabha election banner

भटवलिया में रात करीब 11 बजे जंफर कट गया, जिससे कचहरी फीडर की आपूर्ति पूरी रात ठप हो गई। लोगों को बिना बिजली के पूरी रात गुजारनी पड़ी। लोगों का इंवर्टर भी जवाब दे गया। विद्युतकर्मियों ने जंफर को ठीक करके जैसे ही आपूर्ति शुरू की। इससे सिविल लाइन रोड, राघवनगर, रामनाथ देवरिया, बांस देवरिया, पोस्टमार्टम चौराहा आदि की आपूर्ति रात में नहीं रही। आपूर्ति सुचारू रूप से चल रही थी। इसी बीच भटवलिया में दोपहर एक बजे 400 केवीए का ट्रांसफार्मर जल गया, जिससे अन्य क्षेत्र की आपूर्ति को बहाल रखने के लिए उस ट्रांसफार्मर का तार खोल दिया गया और आपूर्ति बहाल कर दी गई। भटवलिया क्षेत्र की आपूर्ति बाधित है। उधर रामलीला मैदान उपकेंद्र के पास 630 केवीए का ट्रांसफार्मर शाम छह बजे जल गया, जिससे हनुमान मंदिर, सीसी रोड, राघवनगर आदि मोहल्लों की आपूर्ति बाधित हो गई। विभाग के पास ट्रांसफार्मर न होने के कारण एक जगह दूसरा ट्रांसफार्मर लगाकर ट्राली ट्रांसफार्मर को खाली कराकर वहां पर लगाने का प्रयास कर रहा है। विद्युतकर्मियों ने रेलवे पुलिस पुलिस चौकी के पास लगे ट्रांसफार्मर पर झाड़-झंखाड़ को साफ किया। इस संबंध में कचहरी फीडर के अवर अभियंता रोशन कुमार ने बताया कि भटवलिया में 400 केवीए का ट्रांसफार्मर जल गया है, जिससे आपूर्ति ठप है। स्टोर में ट्रांसफार्मर न होने के कारण आपूर्ति बहाल करने में दिक्कतें आ रही हैं। इसके बाद भी आपूर्ति बहाल कराने का प्रयास किया जा रहा है। उधर रामलीला मैदान उपकेंद के अवर अभियंता अमित प्रताप ¨सह ने बताया कि स्टोर के पास 630 केवीए का ट्रांसफार्मर न होने से आपूर्ति बहाल करने में दिक्कत आ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.