Move to Jagran APP

एटीएम कार्ड क्लोन कर जालसाजों ने निकाले 25 हजार रुपये

प्रवीण कुमार विश्वकर्मा मुंबई में रहते हैं वहीं एचडीएफसी बैंक में खाता है। इस समय वह अपने गांव आए हुए हैं। उनका कहना है कि 15 दिन पहले उन्होंने खाते से दस हजार रुपये की निकासी की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 01:08 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 01:08 AM (IST)
एटीएम कार्ड क्लोन कर जालसाजों ने निकाले 25 हजार रुपये
एटीएम कार्ड क्लोन कर जालसाजों ने निकाले 25 हजार रुपये

देवरिया : जिले में बढ़ते एटीएम कार्ड क्लोन की घटना से खाता धारक परेशान हैं। भलुअनी थाना क्षेत्र के शिवधरिया निवासी एक युवक के खाते से 25 हजार रुपये की एटीएम कार्ड क्लोन कर निकासी कर ली गई है। इस मामले में ग्राहक ने साइबर क्राइम सेल में शिकायत दर्ज कराई है।

loksabha election banner

गांव के प्रवीण कुमार विश्वकर्मा मुंबई में रहते हैं, वहीं एचडीएफसी बैंक में खाता है। इस समय वह अपने गांव आए हुए हैं। उनका कहना है कि 15 दिन पहले उन्होंने खाते से दस हजार रुपये की निकासी की। इसके चार दिन बाद उनके खाते से दो बार में कुल 25 हजार रुपये की निकासी हो गई। मैसेज आने के बाद इसकी भनक उन्हें लग सकी। जब वह बैंक पहुंचे और जांच कराए तो पता चला कि उनके खाते से बिहार के सिवान में एटीएम से रुपया निकला है। यह देख वह परेशान हो गए। उन्होंने अपने खाते की निकासी पर रोक लगवाया। जांच में पता चला कि उनके एटीएम कार्ड की क्लोनिग हो गई है।

पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर दिलाया कब्जा

देवरिया: बरहज नगर के रेलवे स्टेशन रोड स्थित कोठी, हाता और बंगला पर एसडीएम कोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने कब्जा दिलाया। कोर्ट ने इस संपत्ति को जब्त किया था।

नगर रेलवे स्टेशन रोड स्थित कोठी, बंगला, हाता है। शांति देवी निवासी मुजफ्फरपुर बिहार की मृत्यु 20 दिसंबर 2019 में हो गई थी। पैना निवासी शक्तिवर्धन सिंह पुत्र प्रेम प्रकाश सिंह ने जब्त संपत्ति को एसडीएम कोर्ट से रिलीज करने का अनुरोध किया था। एसडीएम ने मृत होने कारण वाद चलाया जाना विधि सम्मत नहीं और कब्जा के बाबत कोई विवाद नहीं पाया। एसडीएम के आदेश के बाद एसआइ राकेश कुमार पांडेय फोर्स के साथ कब्जा दिलाया। एसआइ ने बताया कि कोर्ट के आदेश के पालन में कब्जा दिलाने की कार्रवाई की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.