Move to Jagran APP

हैंड ग्रेनेड मिलने के बाद देवरिया पर आइबी की नजर

देवरिया: मईल थाना क्षेत्र के भागलपुर पुल के नीचे हैंड ग्रेनेड मिलने के बाद आम लोगों के साथ ही पुलिस

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 11:30 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 11:30 PM (IST)
हैंड ग्रेनेड मिलने के बाद देवरिया पर आइबी की नजर
हैंड ग्रेनेड मिलने के बाद देवरिया पर आइबी की नजर

देवरिया: मईल थाना क्षेत्र के भागलपुर पुल के नीचे हैंड ग्रेनेड मिलने के बाद आम लोगों के साथ ही पुलिस-प्रशासन भी सकते में आ गया है। एसपी रोहन पी कनय के निर्देश पर पुलिस जहां पूरे प्रकरण की जांच कर रही है, वहीं एसपी आइबी समेत अन्य खुफिया एजेंसी को भी इससे अवगत करा दिया है। आखिर यह हैंड ग्रेनेड पुल के नीचे कहां से आया? यह अभी भी पुलिस के लिए सवाल बना हुआ है। उधर हैंड ग्रेनेड मिलने के दूसरे दिन भी भागलपुर व आसपास के लोग भयभीत नजर आए।

loksabha election banner

देवरिया-बलिया जनपद को जोड़ने वाले भागलपुर पुल के नीचे से गुरुवार की दोपहर मईल पुलिस ने हैंड ग्रेनेड बरामद किया। देर रात गोरखपुर से आए बम निरोधक दस्ता ने पहले तो बम मईल में ही हैंड ग्रेनेड को निष्क्रिय करने का प्रयास किया, लेकिन सफलता न मिलने के बाद उसे गोरखपुर के लिए टीम लेकर रवाना हो गई। मईल पुलिस ने आयुध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि जो हैंड ग्रेनेड मिला है, वह काफी ताकतवर था। ज्यादा दिन तक रहने के चलते उस पर जंग लग जाने के चलते उसकी पूरी तरह जांच नहीं हो पाई। अभी तक यह भी पता नहीं चल पाया है कि वह इंडियन आर्मी का है या फिर किसी दूसरे जगह का। सबसे बड़ा कोई सवाल खड़ा हो रहा है तो यही हो रहा है कि वहां किसने हैंड ग्रेनेड को रखा? आखिर उसकी मानसिकता क्या थी? कहीं आतंक फैलाने की साजिश तो नहीं थी। फिलहाल इसका खुलासा तो अब पुलिस की जांच में ही हो सकेगा। पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय ने कहा कि जांच की जा रही है। हमनें आइबी व अन्य एजेंसी को इसकी सूचना दे दी है। जांच के बाद ही मालूम चल पाएगा कि वह हैंड ग्रेनेड सेना का है या फिर किसी अन्य देश का? इस मामले में आयुध अधिनियम के तहत मुकदमा भी पंजीकृत कर लिया गया है। सतर्कता बरती जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.