Move to Jagran APP

बीएसएफ जवान की बेटी की शादी में पत्नी के साथ पहुंचे डीएम

अजय कुमार जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बीएसएफ के 88 बटालियन में तैनात थे। अगस्त 2018 में उधमपुर में ड्यूटी के दौरान हर्ट अटैक से उनकी मौत हो गई थी। जवान की मौत से बेटी व बेटों के सिर से पिता का साया उठ गया था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 11:18 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 11:18 PM (IST)
बीएसएफ जवान की बेटी की शादी में पत्नी के साथ पहुंचे डीएम
बीएसएफ जवान की बेटी की शादी में पत्नी के साथ पहुंचे डीएम

देवरिया: मझौलीराज नगर के किला चौराहा निवासी बीएसएफ जवान अजय कुमार रावत की बेटी की शादी में अचानक डीएम अमित किशोर अपनी पत्नी प्रतिमा किशोर के साथ पहुंचे। उन्होंने स्टेज पर जाकर न केवल नव दंपती को शुभकामनाएं दी, बल्कि उपहार भी दिए। डीएम के वैवाहिक कार्यक्रम में पहुंचने पर बीएसएफ जवान के परिवार ने प्रसन्नता जाहिर की है।

loksabha election banner

अजय कुमार जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बीएसएफ के 88 बटालियन में तैनात थे। अगस्त 2018 में उधमपुर में ड्यूटी के दौरान हर्ट अटैक से उनकी मौत हो गई थी। जवान की मौत से बेटी व बेटों के सिर से पिता का साया उठ गया था। बीएसएफ जवान अपनी बेटी शिवानी रावत के हाथ खुद पीला करना चाहते थे, लेकिन उनके मौत से यह सपना अधूरा रह गया। इस वर्ष जब शिवानी की शादी तय हुई तो शिवानी को पिता की याद सताने लगी और डीएम को भावुक पत्र लिखकर कन्यादान करने का अनुरोध किया।

डीएम अमित किशोर ने कहा कि बीएसएफ जवान अजय कुमार रावत की मृत्यु ड्यूटी के दौरान हो गई थी। उनकी बिटिया शिवानी ने भावुक पत्र लिखकर कन्यादान का अनुरोध किया था। इसलिए मैं शुभकामनाएं देने आया हूं। जिलाधिकारी से अपेक्षा की जाती है कि पैरा मिलिट्री फोर्स और सेना के जवान या अधिकारी के घर यदि कोई समस्या आती है या देश के लिए बलिदान देते हैं तो उनके परिवार का ख्याल रखा जाए। जिलाधिकारी के रूप में इस दायित्व का निर्वहन आगे भी करता रहूंगा। बीएसएफ जवान की बेटी शिवानी रावत ने कहा कि मैने डीएम को पत्र लिखकर शादी में आने व कन्यादान करने का अनुरोध किया था। डीएम अपने परिवार के साथ मेरी शादी में आए और मुझे आशीर्वाद दिया। मुझे और मेरे स्वजन को बहुत अच्छा लगा। बीएसएफ ने ट्वीट कर डीएम के कार्य को सराहा

बीएसएफ ने ट्वीट के जरिये डीएम के इस कार्य की सराहना की है। कहा कि मातृभूमि की सेवा करने में इस तरह के कार्य हमें विनम्रता और सम्मान से भर देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.