Move to Jagran APP

कोरोना का नहीं मिला मरीज, 2031 की रिपोर्ट निगेटिव

कोरोना संक्रमण को लेकर लोग बरत रहे लापरवाही स्वास्थ्य विभाग लोगों को कोविड नियमों के पालन के लिए कर रहा जागरूक

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 12:32 AM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 12:32 AM (IST)
कोरोना का नहीं मिला मरीज, 2031 की रिपोर्ट निगेटिव
कोरोना का नहीं मिला मरीज, 2031 की रिपोर्ट निगेटिव

जागरण संवाददाता, देवरिया: शुक्रवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 2031 की रिपोर्ट निगेटिव रही जबकि एक भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई।

loksabha election banner

24 घंटे में 2199 लोगों की कोविड जांच की गई है, जबकि 936388 लोगों की अभी तक जांच की जा चुकी है। अब तक कुल 20223 लोग पाजिटिव हो चुके हैं। कोरोना संक्रमित 20003 लोग इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। सक्रिय केस एक भी नहीं हैं। सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि कोरोना की आज एक भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है। कोविड नियमों के पालन के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जिला अस्पताल के अलावा सभी सीएचसी, पीएचसी पर डाक्टरों को कोविड जांच के निर्देश दिए गए हैं। जागरूक करेंगी आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता जासं, सलेमपुर: ब्लाक संसाधन केंद्र सलेमपुर के सभागार में संचारी रोग नियंत्रण दस्तक अभियान को सफल बनाने के लिए अभिमुखीकरण कार्यक्रम के तहत शिक्षकों की बैठक हुई। जिसमें संचारी रोगों के नियंत्रण व बचाव के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी दी गई।

खंड शिक्षा अधिकारी बीरबल राम ने कहा कि यह अभियान 18 अक्टूबर से 17 नवंबर तक चलेगा। इसमें आशा तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर जाकर अभिभावकों को जागरूक करेंगे। स्कूलों में शिक्षक अभिभावक बैठक कर अभिभावकों और बच्चों को इस रोग से बचने के उपायों पर चर्चा की जाएगी। हेल्थ इंस्पेक्टर जितेंद्र मिश्रा ने जापानी इंसेफेलाइटिस एवं मच्छरों से फैलने वाले संचारी रोगों के विषय में विस्तार से जानकारी दी।

इस अवसर पर अनामिका श्रीवास्तव ,आलोक पांडेय, जितेंद्र मिश्र, शाकिर अली ,शमीम अंसारी ,लक्ष्मी रजक ,कामिनी वर्मा, सुधीर कुमार मिश्रा ,अबरार अहमद, रेनू यादव ,मनोरमा द्विवेदी, रामानुज प्रसाद आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.