Move to Jagran APP

जिले में 5467 लोगों ने लगवाया टीका

रजिस्ट्रेशन करने का लगातार प्रयास कर रहे युवा टीकाकरण केंद्र दूर मिलने पर भी युवा समय से पहुंच रहे

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jun 2021 10:57 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jun 2021 10:57 PM (IST)
जिले में 5467 लोगों ने लगवाया टीका
जिले में 5467 लोगों ने लगवाया टीका

जागरण संवाददाता, देवरिया: मौसम की खराबी के बाद भी कोरोना टीका लगवाने के लिए लोग बड़ी संख्या में टीकाकरण केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। युवाओं से लेकर बुजुर्गों में टीकाकरण को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। शनिवार को टीकाकरण का कुल लक्ष्य 8630 रखा गया था। 86 केंद्रों पर 5467 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया।

loksabha election banner

45 वर्ष से 60 वर्ष तक के उम्र के बीमार 1408 लोगों को टीका का प्रथम डोज, 131 को द्वितीय डोज व 60 वर्ष से ऊपर 695 को प्रथम डोज व 342 लोगों को द्वितीय डोज दिया गया। 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के 2886 लोगों को कोरोना का प्रथम डोज दिया गया। इस बीच एक हेल्थ केयर वर्कर प्रथम डोज लगाया गया। दो फ्रंट लाइन वर्करों को प्रथम डोज व दो को द्वितीय डोज दिया गया।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने बताया कि टीकाकरण के प्रति अब लोग भी गंभीर हुए हैं और टीका खुले मन से लगवा रहे हैं। टीका कोरोना के खतरे से बचाने का कार्य करेगा। अधिक से अधिक लोग टीका लगवाएं, इसके लिए प्रयास किया जा रहा है। आठ संक्रमित हुए स्वस्थ, चार पाजिटिव

जागरण संवाददाता, देवरिया: कोरोना महामारी से निपटने में स्वास्थ्य विभाग को काफी हद तक सफलता मिल गई है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में प्रतिदिन कमी आ रही है। भर्ती मरीज भी तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं। शनिवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 3948 की निगेटिव व चार की रिपोर्ट पाजिटिव रही। दो दिन से जिले में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है। संक्रमितों की कुल संख्या 20153 हो गई है जबकि 19876 लोग अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। सक्रिय केस की संख्या घटकर 61 हो गई है। एमसीएच विग कोविड लेवल टू अस्पताल में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती नहीं हैं। होम आइसोलेशन में 30 लोग इलाज करा रहे हैं। 24 घंटे में आठ लोग स्वस्थ हुए हैं। कोरोना से अभी तक 216 मौतें हुई हैं। जिला अस्पताल, महिला अस्पताल के अलावा ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों में कोरोना की जांच व सैंपलिग की जा रही है।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि कोरोना से दो दिन में एक भी मौत नहीं है। कोरोना जांच रिपोर्ट में मात्र चार मरीज पाजिटिव आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.