Move to Jagran APP

शस्त्र जमा करने में आनाकानी, बना रहे बहाना

जनपद में हैं 14500 लाइसेंसी शस्त्रधारक अभी तक जमा नहीं हो सके हैं 50 प्रतिशत शस्त्र

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 11:27 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 11:27 PM (IST)
शस्त्र जमा करने में आनाकानी, बना रहे बहाना
शस्त्र जमा करने में आनाकानी, बना रहे बहाना

जागरण संवाददाता, देवरिया: विधानसभा चुनाव के लिए शस्त्र जमा कराने पर जिला प्रशासन का पूरा जोर है, लेकिन शस्त्रधारक बहाना बना रहे हैं। कोई खुद को सीधा-साधा व शांति प्रिय नागरिक बता रहा है तो कोई कुछ और। सुरक्षा का हवाला भी जमकर दिया जा रहा है।

loksabha election banner

जनपद में 14500 शस्त्रधारक हैं, जिसमें 50 प्रतिशत भी शस्त्र थानों या दुकानों में जमा नहीं हुए हैं। ऐसे में पुलिस के सामने शस्त्र जमा कराना किसी चुनौती से कम नहीं है।

बिरयानी की दुकान चलाने वाले एक व्यक्ति ने प्रशासन के सामने दलील दी है कि वह व्यवसायी हैं। शस्त्र का लाइसेंस अपनी सुरक्षा के लिए रखते हैं। उन्होंने शस्त्र जमा नहीं करने के लिए जिलाधिकारी से अनुमति मांगी है। पगरा उर्फ परसिया गांव के एक व्यक्ति ने खुद को शांत स्वभाव का बताते हुए शस्त्र जमा न कराने का अनुरोध किया है। एलआइसी में कार्यरत एक व्यक्ति का कहना है कि वह विकास अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। हमारे कार्यालय में एलआइसी का प्रीमियम जमा होता है। इसलिए सुरक्षा के लिए शस्त्र पास में रखना जरूरी है। बैदा बांसपार के रहने वाले शस्त्रधारक का कहना है कि मेरे नाम से किसी प्रकार का आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं है। शांति प्रिय व सीधा साधा व्यक्ति हूं। इसलिए शस्त्र जमा करने से छूट मिलनी चाहिए। हालांकि प्रशासन छूट देने के पक्ष में नहीं है। ------------------------

-विधानसभा चुनाव को देखते हुए शस्त्र जमा करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। उचित कारण न होने पर शस्त्र रखने की अनुमति नहीं दी जाएगी। -अमृतलाल बिद

मुख्य राजस्व अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.