Move to Jagran APP

19 लोगों ने कोरोना को हराया, 5541 निगेटिव

टीकाकरण को लेकर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग गंभीर है। इसकी प्रतिदिन मानिटरिग की जा रही है। इन दिनों टीका लगवाने के लिए लोगों में जागरूकता देखी जा रही है। युवा टीका लगवाने के लिए उत्साहित नजर आ रहे हैं। टीका लगवाने के लिए मोबाइल पर रजिस्ट्रेशन के लिए प्रयास कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 11:37 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 11:37 PM (IST)
19 लोगों ने कोरोना को हराया, 5541 निगेटिव
19 लोगों ने कोरोना को हराया, 5541 निगेटिव

देवरिया: जिले में कोरोना संक्रमण कम होने से आमजन के साथ ही स्वास्थ्य विभाग भी राहत महसूस कर रहा है। चौबीस घंटे में 19 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं तो 5541 की रिपोर्ट निगेटिव रही। महज पांच संक्रमित मिले। सक्रिय केस की संख्या घट कर 86 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग जांच की रफ्तार बढ़ने व पाजिटिव मरीजों का बेहतर इलाज संक्रमण कम होने का प्रमुख आधार मान रहा है।

loksabha election banner

चौबीस घंटे में कोरोना से एक संक्रमित की इलाज के दौरान मौत हुई। जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या अब 216 हो गई है। संक्रमितों की कुल संख्या 20146 हो गई है।

होम आइसोलेशन में 46 संक्रमित हैं। एमसीएच विग कोविड अस्पताल में एक भी कोरोना का मरीज भर्ती नहीं हैं। कोरोना संक्रमण से अब तक कुल 19844 लोग स्वस्थ हुए हैं। जिला अस्पताल, महिला अस्पताल के अलावा ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों में कोरोना की जांच की जा रही है।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने बताया कि 19 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं। कोरोना से एक संक्रमित की मौत पोर्टल पर दर्ज है। पांच की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। कोरोना का संक्रमण काफी कम हो गया है। फिर भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

89 केंद्रों पर 4629 लोगो ने लगवाया टीका

टीकाकरण को लेकर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग गंभीर है। इसकी प्रतिदिन मानिटरिग की जा रही है। इन दिनों टीका लगवाने के लिए लोगों में जागरूकता देखी जा रही है। युवा टीका लगवाने के लिए उत्साहित नजर आ रहे हैं। टीका लगवाने के लिए मोबाइल पर रजिस्ट्रेशन के लिए प्रयास कर रहे हैं। 18 से 44 आयु वर्ग में रजिस्ट्रेशन कराने के बाद स्वयं टीकाकरण के लिए केंद्र पर पहुंच रहे हैं। 89 केंद्रों पर टीकाकरण के लक्ष्य 8750 के सापेक्ष 4629 लोगों को टीका लगाया गया।

18- 44 आयु वर्ग के 2368 लोगों को कोरोना का प्रथम डोज दिया गया। 45 वर्ष से 60 वर्ष तक के उम्र के बीमार 1136 लोगों को वैक्सीन का प्रथम डोज, 164 को द्वितीय डोज व 60 वर्ष से ऊपर 604 को प्रथम डोज व 344 लोगों को द्वितीय डोज दिया गया। इस बीच एक-एक हेल्थ केयर वर्कर को प्रथम व द्वितीय डोज लगाया गया। 10 फ्रंट लाइन वर्करों को प्रथम डोज व एक को द्वितीय डोज दिया गया।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने बताया कि टीकाकरण को लेकर लोगों में जागरूकता आई है। कोरोना से बचाव के लिए अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवाने की आवश्यकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.