Move to Jagran APP

किसानों के मसीहा थे चौधरी चरण सिंह

सपा जिलाध्यक्ष डा. दिलीप यादव ने कहा कि चौधरी साहब महान व्यक्तित्व के धनी थे गांव-किसान को राजनीति की मुख्यधारा में स्थापित करने में आजीवन संघर्षरत रहे।वह किसानों के मसीहा थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 10:56 PM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 10:56 PM (IST)
किसानों के मसीहा थे चौधरी चरण सिंह
किसानों के मसीहा थे चौधरी चरण सिंह

देवरिया: किसानों के मसीहा एवं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 34 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर शनिवार को बांस देवरिया स्थित जिला कार्यालय सपा कार्यालय में गोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें चौधरी चरण सिंह के बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया।

loksabha election banner

सपा जिलाध्यक्ष डा. दिलीप यादव ने कहा कि चौधरी साहब महान व्यक्तित्व के धनी थे, गांव-किसान को राजनीति की मुख्यधारा में स्थापित करने में आजीवन संघर्षरत रहे।वह किसानों के मसीहा थे। हृदय नारायण जायसवाल,परवेज आलम,कमलेश पांडेय, अशोक यादव , कुंदन जायसवाल दिव्यांश श्रीवास्तव , प्रभात यादव फैजान अहमद आदि आदि ने भी चौधरी साहब के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।सलेमपुर संवाददाता के अनुसार समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 34 वीं पुण्यतिथि मनाई।

सपा के राष्ट्रीय सचिव ओपी यादव ने कहा कि चौधरी चरण सिंह गरीबों के मसीहा थे। वे गरीब किसान व असहाय लोगों के कल्याण के लिए हमेशा कार्य किये। सूरज यादव, राम नारायण यादव, रामप्रकाश यादव,राकेश, रामविलास आदि उपस्थित रहे।

सोनूघाट चौराहे पर आयोजित गोष्ठी के मुख्य अतिथि सपा एमएलसी रामसुंदर दास ने कहा कि जब तक इस देश का किसान खुशहाल नहीं होगा, तब तक देश तरक्की नहीं कर सकता है। कहा कि वर्तमान सरकार में देश और प्रदेश की हालत बहुत खराब होती जा रही है, किसान दर-दर भटक रहा है, लेकिन इस प्रदेश के मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री किसान के लिए कोई योजना संचालित नहीं कर रहे हैं। चौधरी बेचूलाल ने कहा कि चौधरी चरण सिंह किसानों के हिमायती थे। लालमन यादव, अशोक यादव, दीनानाथ चौधरी आदि मौजूद रहे। उधर प्रसपा ने भी चौधरी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया। रालोद के विपिन श्रीवास्तव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने वर्चुअल गोष्ठी में चौधरी चरण के व्यक्तित्व पर चर्चा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.