टूटी सड़कें, गड्ढ़ों में भरा बारिश का पानी

देवरिया के ग्रामीण क्षेत्रों की अधिकांश सड़कों पर आवागमन कठिन हो गया है।

JagranPublish: Wed, 19 Aug 2020 11:18 PM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 11:18 PM (IST)
टूटी सड़कें, गड्ढ़ों में भरा बारिश का पानी

देवरिया: सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के सरकारी फरमान की हवा निकल गई है। हाल यह है कि ग्रामीण क्षेत्रों की अधिकांश सड़कें टूटी हुई है। राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश का पानी गडढों में भरने से आए दिन हादसे हो रहे हैं।

भटनी क्षेत्र के नूरीगंज बाजार से बनकटा शिव को जाने वाली सड़क की स्थिति इन दिनों काफी खराब हो गई है। लगातार बारिश से सड़क पूरी तरह से टूट गई है और गिट्टियां उखड़ गईं हैं। इतना ही नहीं, कई जगहों पर गड्ढा हो गया है और पानी लग गया है। कुछ जगहों पर तो गड्ढे में ईंट की टुकड़ी डाल दी गई है। जिससे लोगों के लिए और मुसीबत हो गयी है। इस राह पर गाड़ी तो गाड़ी पैदल भी चलना मुश्किल हो गया है। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अशोक कुमार का कहना है कि विभाग की तरफ से कहीं भी टुकड़ी नहीं डाली गई है। इसकी जांच कराई जाएगी। हर जगह टूटी सड़क पर तारकोल व गिट्टी से भरने का आदेश दिया गया है।

मदनपुर क्षेत्र की आधा दर्जन सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है। रुदपुर-बरहज मार्ग से नकइल सम्पर्क मार्ग पर ग्राम मदनपुर के समीप जल जमाव हो गया है। लम्बे समय से पानी जमा होने से सड़क में खतरनाक गड्ढे बन गए हैं। जिसको पार करना लोगों की मजबूरी है। सबसे अधिक समस्या दो पहिया चालकों को हो रही है। सड़क पर जमा पानी से गुजरते समय अक्सर वाहन अनियंत्रित हो जा रहा है, जिससे चालक गड्ढे में गिर कर घायल हो रहे। क्षेत्र के राम मनोहर यादव, नफीस खान, हरिलाल, नन्हे खान, असगर अली, मुमताज आदि का कहना है कि पहले बारिश का पानी निकल जाता था। अब जलभराव हो रहा है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept