Move to Jagran APP

बीस हजार के लिए रच दी अपहरण की कहानी

देवरिया : पहले बीस हजार रुपये पुराने दोस्त से उधार लिया और जब उसने अपना रुपये मांगना शुरू किया तो यु

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jun 2018 11:14 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jun 2018 11:14 PM (IST)
बीस हजार के लिए रच दी अपहरण की कहानी
बीस हजार के लिए रच दी अपहरण की कहानी

देवरिया : पहले बीस हजार रुपये पुराने दोस्त से उधार लिया और जब उसने अपना रुपये मांगना शुरू किया तो युवती ने अपने दोस्त व उसके परिवार के सदस्यों को फंसाने के लिए नई कहानी रच दी। युवती ने अपने भाई को प्रेमी के पास भेज दिया और फिर उसके अपहरण की झूठी कहानी रच पुराने दोस्त व उसके परिवार के सदस्यों पर मुकदमा दर्ज करा दिया। अपहरण जैसे मामले की छानबीन कर रही पुलिस को गुरुवार को सफलता मिल गई और कथित अपहृत को पकड़ कर कहानी रचने वाले आरोपितों को जेल भेज दिया।

loksabha election banner

पुलिस लाइन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए पुलिस अधीक्षक रोहन पी. कनय ने बताया कि भटनी थाना के डेहराडाबर निवासी पुरुषोत्तम पांडेय ने 10 जून को तहरीर दी और आरोप लगाया कि उसके बेटे राजवीर पांडेय का अपहरण कर लिया गया है। उसमें उसके गांव के विजय प्रताप ¨सह, उसके बेटे रुपेश ¨सह तथा दिव्यांशु ¨सह का हाथ है। पुलिस इस घटना की जांच कर रही थी। मुखबिर द्वारा भटनी पुलिस को सूचना मिली कि देवरिया के पुरवा चौराहा के समीप लक्ष्मी नारायण मंदिर के पास कथित अपहृत राजवीर एक लड़के साथ खड़ा है। सूचना के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने संबंधित स्थान पर छापेमारी की और राजवीर को दबोच लिया। साथ ही उसके पास मौजूद दीपक ¨सह निवासी पिड़रा थाना कोतवाली को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पूछताछ में दीपक ने बताया कि वह राजवीर पांडेय की बहन वंदना पांडेय का प्रेमी है। उसने ही कहा था कि गांव के कुछ पुराने दोस्त मुझे परेशान कर रहे हैं। इसलिए तुम मेरे भाई को अपने पास लेकर चले जाओ और हम उन्हें अपहरण में फंसा कर ठीक करेंगे। हम चारपहिया वाहन से उसके गांव के बाहर गए और वहां वंदना अपने भाई को लेकर आई और फिर हम लेकर चले आए। इसके बाद से ही हम राजवीर को अपने पास रखे थे। पुलिस ने इस घटना में शामिल वंदना, उसके प्रेमी दीपक ¨सह तथा वंदना के पिता पुरुषोत्तम पांडेय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसपी ने बताया कि युवती ने अपने पुराने दोस्त रुपेश ¨सह से बीस हजार रुपये ली थी, जब रुपेश ने यह रुपये मांगने लगा तो उसे रुपया देने की बजाय वंदना व उसके पिता ने राजवीर की झूठी अपहरण की कहानी रच दी। कहा जा रहा है कि रुपेश भी पहले वंदना के बहुत नजदीक रहा है।

----------------------

दीपक के बहन की सहेली है वंदना

वंदना दो बहन तथा तीन भाई है। वंदना के पिता कोई कार्य नहीं करते, वंदना देवरिया में संगीत सिखाने का कार्य करती है। दीपक ¨सह की बहन व वंदना सहेली है। आते-जाते समय दीपक का वंदना से प्रेम हो गया। दीपक का कहना है कि वंदना का रुपेश फोटो वायरल करने की बात कह रहा था। इसलिए हम लोगों ने उसके अपहरण की कहानी रच दी।

-------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.