Move to Jagran APP

88 लोगों ने कोरोना को हराया, 2503 निगेटिव

आई रिपोर्ट में रामपुर कारखाना उपनगर के तीन लोग रुद्रपुर के दो लार के एक भागलपुर के भलुअनी भटनी खुखुंदू देवरिया के उमानगर सलेमपुर के एक समेत कुल 22 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव रही। जिले में अब पाजिटिव की संख्या बढ़कर 19912 हो गई है जबकि 88 लोग शनिवार को स्वस्थ होकर अपने घर चले गए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 10:51 PM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 10:51 PM (IST)
88 लोगों ने कोरोना को हराया, 2503 निगेटिव
88 लोगों ने कोरोना को हराया, 2503 निगेटिव

देवरिया: जिले में हर दिन कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। शनिवार को बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से 2525 लोगों की रिपोर्ट आई, जिसमें 2503 की रिपोर्ट निगेटिव रही। 22 पाजिटिव मिले। कोरोना संक्रमित एक की इलाज के दौरान मौत हो गई।

loksabha election banner

आई रिपोर्ट में रामपुर कारखाना उपनगर के तीन लोग, रुद्रपुर के दो, लार के एक, भागलपुर के, भलुअनी, भटनी, खुखुंदू, देवरिया के उमानगर, सलेमपुर के एक समेत कुल 22 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव रही। जिले में अब पाजिटिव की संख्या बढ़कर 19912 हो गई है, जबकि 88 लोग शनिवार को स्वस्थ होकर अपने घर चले गए। अब जिले में स्वस्थ होने वालों की संख्या 19041 हो गई है। अभी भी जनपद में 685 केस सक्रिय है। दूसरी तरफ जिले के योगेंद्र राय की इलाज के दौरान मेदांता लखनऊ में मौत हो गई है। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 186 हो गई है। शनिवार को जनपद में कुल 2122 लोगों की कोरोना जांच भी की गई।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा.आलोक पांडेय ने बताया कि संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी हो रही है। स्वस्थ होने वालों की संख्या में भी लगातार वृद्धि हो रही है।

ताजा फल व हरी सब्जियों को बनाएं खानपान का हिस्सा

कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए आम जनता को सावधानी बरतनी चाहिए। सबसे पहले मास्क का घर व बाहर सभी जगहों पर नियमित व अनिवार्य रूप से इस्तेमाल की आदत डालें। इन दिनों अपने खानापान का विशेष ध्यान रखें। ताजा फल व सब्जी खाएं। हरी सब्जियों को खानपान का हिस्सा जरूर बनाएं। ड्राई फ्रूट्स का इस्तेमाल भी सेहत के लिए अच्छा रहेगा। खट्टे फलों का सेवन रोज करें। कीवी का नियमित सेवन से विटामिन सी, फाइबर व एंटीआक्सीडेंट पर्याप्त मात्रा में मिलता है। कोलेस्ट्राल का स्तर कम होता है। इनसे इम्यून सिस्टम मजबूत होता है। साफ-सफाई का ध्यान रखें। सेहत के प्रति सतर्क रहें। सुबह समय से उठें। नित्य क्रिया से निवृत्त होकर व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें। दिन में तीन बार काढ़ा का सेवन करें।

डा.जेएन पांडेय

बाल रोग विशेषज्ञ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.