Move to Jagran APP

बैंक प्रबंधक, एलटी समेत 65 मिले कोरोना पाजिटिव

जगद्गुरु रामानुजाचार्य स्वामी राजनारायणाचार्य ने कहा कि संपूर्ण भारत की कामना के साथ यहां कार्यक्रम आयोजित है। एक माह के उत्सव का लक्ष्य भारत की सुख समृद्धि है। उत्सव में भगवान से देश को कोरोनामुक्त करने के साथ ही सभी के कल्याण के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 11:35 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 11:35 PM (IST)
बैंक प्रबंधक, एलटी समेत 65 मिले कोरोना पाजिटिव
बैंक प्रबंधक, एलटी समेत 65 मिले कोरोना पाजिटिव

देवरिया: जिले में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। रविवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 65 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव व 3468 निगेटिव आई है। इसके साथ ही जिले में सक्रिय केसों की संख्या अब 313 हो गई है। पाजिटिव आए लोगों के बारे में सीएमओ कार्यालय से सर्विलांस टीम के सदस्य जानकारी कर उनका सैंपलिग कराई गई।

loksabha election banner

पाजिटिव आए लोगों में भाटपाररानी क्षेत्र के सेंट्रल बैंक के प्रबंधक, शहर के अर्बन हेल्थ सेंटर चकियवां में तैनात एलटी आदि पाजिटिव हैं। पाजिटिव आए सभी लोग होम आइसोलेशन में में ही भर्ती हैं। डाक्टर घर पर ही जाकर उनके स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें कोरोना की दवा उपलब्ध करा रहे हैं। कोई भी समस्या होने पर कोरोना पाजिटिव कोविड कंट्रोल रूम फोन कर सूचना दे रहे हैं। उसके बाद नजदीक के सीएचसी व पीएचसी पर अधीक्षक को फोन कर सूचना दी जा रही है, जिससे डाक्टर मरीज के घर पहुंच मरीजों का इलाज कर रहे हैं। पिछले पांच दिनों से लगातार बड़ी संख्या में कोरोना पाजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी चितित हैं। अस्पतालों में अधिक से अधिक जांच की जा रही है। जिससे कोरोना संक्रमितों के बारे में अधिक से अधिक जानकारी मिल सके और उनका इलाज कर संक्रमण की रफ्तार पर रोक लगाया जा सके।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने बताया कि 65 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। उनके बारे में जानकारी की जा रही है।

तिरुपति बालाजी मंदिर में धूमधाम से मनाया गया गोदंबा विवाहोत्सव

शहर के कसया रोड स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर में गोदंबा विवाहोत्सव का आयोजन किया गया। शनिवार को देर रात तक चले कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। सुबह मंदिर में नित्य आरती व पूजन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। उसके बाद गोदाजी का विवाहोत्सव कार्यक्रम शुरू हुआ। जिसमें विवाह का कार्यक्रम पूरी परंपरा के साथ विधि-विधान से किया गया। मटकोड़ा, विवाह गीतों से पूरा मंदिर परिसर गूंजता रहा। रात में प्रवचन व भजन का आयोजन किया गया।

जगद्गुरु रामानुजाचार्य स्वामी राजनारायणाचार्य ने कहा कि संपूर्ण भारत की कामना के साथ यहां कार्यक्रम आयोजित है। एक माह के उत्सव का लक्ष्य भारत की सुख समृद्धि है। उत्सव में भगवान से देश को कोरोनामुक्त करने के साथ ही सभी के कल्याण के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। शाम को श्रीमद्भागवत कथा का रसपान कराने के बाद भगवान वेंकटेश व गोदा देवी का वरमाला कार्यक्रम आयोजित हुआ। रात में भजन कीर्तन व पूजन का दौर चलता रहा। इस बीच शाम को सवारी निकाली गई। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया और भगवान वेंकटेश का जयकारा लोग बोलते रहे।

वाराणसी के स्वामी अखिलेश्वरानंद सरस्वती, मुक्तिनाथ त्रिपाठी, संजय जाखोदिया, डा. अभय द्विवेदी, हरिहर तिवारी, सत्येंद्र नाथ तिवारी, प्रदीप शस्त्री आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.