Move to Jagran APP

भूमि विवाद को तहसील व थाना स्तर पर करें निस्तारित

जागरण संवाददाता चित्रकूट जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम सीओ व थानाध्यक्षों को निर्देश दिए कि क

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 11:54 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 11:54 PM (IST)
भूमि विवाद को तहसील व थाना स्तर पर करें निस्तारित
भूमि विवाद को तहसील व थाना स्तर पर करें निस्तारित

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम, सीओ व थानाध्यक्षों को निर्देश दिए कि कोरोना काल को देखते हुए विकास कार्यों को तेजी से कराया जाए। भूमि संबंधी विवाद के थाना व तहसील स्तर पर ही निस्तारित करें। गांव में जाकर भूमि संबंधी मामले में दबंगों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाए।

loksabha election banner

डीएम शेषमणि पांडेय व एसपी अंकित मित्तल ने कानून व्यवस्था, अभियोजन, अन्ना प्रथा, यातायात, वन विभाग आदि विभिन्न बिदुओं पर बैठक की। डीएम ने कहा कि जो अवैध तरीके से शासकीय भूमि पर कब्जा किए हैं उन्हें भू-माफिया घोषित कराए। भूमि विवादों के निस्तारण से शिकायतकर्ता को संतुष्ट होना चाहिए। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, आइजीआरएस आदि जन शिकायतों पर कहा कि इन समस्याओं का निस्तारण शासन की मंशा के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण कराएं। बिना मास्क पहने लोगों का अधिक से अधिक चालान करें। बिना हेलमेट और सीट बेल्ट वालों के खिलाफ भी कार्यवाही करें। एसडीएम व सीओ थानाध्यक्ष से मिल कर अन्ना प्रथा समस्याओं का निदान कर सकते हैं जो गांव का व्यक्ति अपने गोवंश को छोड़े तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। एडीएम व एएसपी से कहा कि हवाई पट्टी पर पुलिस चौकी के लिए जगह चिहीकरण करके अवगत कराएं। शासकीय अधिवक्ताओं से कहा कि वन विभाग के मामले लंबित का त्वरित निस्तारित कराया जाए। खाद्य पदार्थों की चेकिग अभियान चलाकर कराएं। ओवरलोड वाहनों के खिलाफ प्रतिदिन रात्रि में कार्यवाही की जाए। थानाध्यक्ष राजापुर से कहा कि बालू के घाट खुलेंगे तो यह अभियान चलता रहे किसी भी दशा में अवैध खनन नहीं होना चाहिए। एसपी ने थानाध्यक्षों से कहा कि कोर्ट में पैरोंकार समय से नहीं पहुंच रहे हैं इसको सुनिश्चित कराया जाए। महिला उत्पीड़न के मामले में त्वरित कार्यवाही करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.