Move to Jagran APP

कैदियों को छोड़ने के बाद दुर्दात पर पुलिस ने बरसाई गोलियां

जागरण संवाददाता चित्रकूट एक जेल अधिकारी के मुताबिक काफी मान मनौव्वल के बाद शार्प शूटर

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 10:56 PM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 10:56 PM (IST)
कैदियों को छोड़ने के बाद दुर्दात पर पुलिस ने बरसाई गोलियां
कैदियों को छोड़ने के बाद दुर्दात पर पुलिस ने बरसाई गोलियां

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : एक जेल अधिकारी के मुताबिक, काफी मान मनौव्वल के बाद शार्प शूटर अंशु दीक्षित ने पहले दो कैदियों को छोड़ा था। फिर करीब आधा घंटा तक तीन कैदियों को लेकर बैरक में ही बैठा रहा। बार-बार उन्हें मार डालने की धमकी दे रहा था। जब उसको नहीं मारने का आश्वासन दिया गया तो उसने दूसरे कैदियों को रिहा किया। सभी कैदियों के चंगुल छूटने के बाद उसे आत्मसमर्पण के लिए कहा गया तो उसने पुलिस पर फायरिग शुरू कर दी। उसके पास गोलियों का जखीरा था। अफसर ने कहा कि अंशु को मारा नहीं जाता तो वह कई और को मार डालता।

prime article banner

----

न्यायिक जांच बताएगी हकीकत, सीएम को भेजी रिपोर्ट पता चलेगी

गैंगवार और मुठभेड़ के अंदरूनी राज न्यायिक जांच से और सामने आएंगे। अफसरों की ओर से मुख्यमंत्री को भेजी गई रिपोर्ट की सच्चाई भी क्रास चेकिंग में पता चलेगी। जेल प्रशासन ने न्यायिक जांच के लिए डीएम को पत्र लिखा है, जिससे आगे की कार्रवाई तेज की गई है। आइजी के. सत्यनारायण ने शुक्रवार को ही इसकी जानकारी दी थी।

-----

अशोक सागर ने संभाली जेल की कमान

जिला जेल की कमान शनिवार को कासगंज से स्थानांतरित होकर आए अधीक्षक अशोक कुमार सागर ने संभाल ली है। जेल में घटना के बाद उन पर बड़ी जिम्मेदारी है। शासन ने शुक्रवार रात जेल अधीक्षक श्रीप्रकाश त्रिपाठी, जेलर महेंद्र पाल, हेड वार्डन हरीशंकर राम, वार्डन संजय खरे और एक पीएसी जवान को निलंबित कर दिया था।

---------

कुख्यातों के शव ले गए स्वजन, बोले-कराई गई हत्या

पोस्टमार्टम के बाद तीनों कुख्यातों के शव शनिवार को उनके स्वजन को दे दिए गए। सीतापुर निवासी अंशु के पिता जगदीश दीक्षित, शामली के कैराना निवासी मुकीम काला की मां मीना और वाराणसी के मेराज के पड़ोसी छोटू व स्वजन ने शासन और प्रशासन की मिलीभगत से साजिश रचकर हत्या कराने का आरोप लगाया है।

----

हत्यारे के मरने से मुकदमा खुद ही हो जाएगा खत्म

गैंगवार व पुलिस मुठभेड़ के मुख्य आरोपित अंशु दीक्षित के खिलाफ कर्वी कोतवाली में अलग-अलग दो मुकदमे जेल और पुलिस प्रशासन ने दर्ज कराए हैं। निलंबित जेल अधीक्षक ने अपराधी अंशु दीक्षित के खिलाफ मेराज अली व मुकीम काला की हत्या का मुकदमा लिखाया है। वहीं, कर्वी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र कुमार त्रिपाठी ने अंशु के खिलाफ मुठभेड़ की रिपोर्ट दर्ज कराई है। सीओ सदर शीतला प्रसाद पांडेय के मुताबिक, अंशु भी मुठभेड़ में मारा जा चुका है। इसलिए मामला खुद ही खत्म हो जाएगा।

-----

डीआइजी जेल प्रयागराज क्षेत्र बनाए गए संजीव त्रिपाठी

चित्रकूट जिला जेल की घटना के बाद शासन ने संजीव त्रिपाठी को डीआइजी कारागार प्रयागराज क्षेत्र बनाया है। उनके पास अयोध्या परिक्षेत्र का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा। वह अभी तक डीआइजी कारागार लखनऊ परिक्षेत्र व कारागार मुख्यालय थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.