Move to Jagran APP

चित्रकूट में किसानों ने बिल के विरोध में एनएच पर लगाया जाम, पुलिस से झड़प

जागरण संवाददाता चित्रकूट कर्वी तहसील के सामने सोमवार को करीब तीन बजे डेढ़ दर्जन किसानो

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 10:30 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 10:30 PM (IST)
चित्रकूट में किसानों ने बिल के विरोध में एनएच पर लगाया जाम, पुलिस से झड़प
चित्रकूट में किसानों ने बिल के विरोध में एनएच पर लगाया जाम, पुलिस से झड़प

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : कर्वी तहसील के सामने सोमवार को करीब तीन बजे डेढ़ दर्जन किसानों ने हाईवे पर जमकर हंगामा काटा। एनएच जाम कर पीएम व सीएम के खिलाफ नारेबाजी किया। करीब दस मिनट की गहमागहमी के बीच किसान नेताओं व पुलिस के बीच झड़प भी हुई। पुलिस ने सात नामजद और आधा दर्जन अज्ञात किसान नेताओं के खिलाफ बिना अनुमति प्रदर्शन करने व शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने का मामला दर्ज किया है।

prime article banner

भारतीय किसान यूनियन भानू गुट के जिलाध्यक्ष आकाश सिंह पटेल के नेतृत्व करीब डेढ़ दर्जन किसानों ने कर्वी तहसील के सामने प्रदर्शन किया। नारेबाजी करते हुए हाईवे पर सभी लोग बैठ गए। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने किसानों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह पीएम व सीएम के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। जिस पर पुलिस ने बल प्रयोग कर हटाया। पुलिस से झड़प के बाद किसानों ने एसडीएम कर्वी राम प्रकाश को ज्ञापन सौंपा और दिल्ली में किसानों के साथ हुए जुल्म पर नाराजगी जताई। मांग किया कि किसान विरोधी बिल वापस लिए जाएं। कर्वी कोतवाल अरुण कुमार पाठक ने बताया कि किसानों करीब दस मिनट के लिए हाईवे पर बैठे थे। उनको हटा दिया गया है। बिना अनुमति प्रदर्शन करने और कोरोना संक्रमण में शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने पर जिलाध्यक्ष समेत सात नामजद और आधा दर्जन अज्ञात किसानों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

स्नातक एमएलसी चुनाव : जिले में 6065 मतदाता डालेंगे दस बूथों में वोट

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : इलाहाबाद झांसी स्नातक एमएलसी चुनाव के लिए जिले में 6065 मतदाता मंगलवार को सात मतदान केंद्र के दस बूथों में वोट डालेंगे। दस पोलिग पार्टियां अपने-अपने बूथ में पहुंच चुकी है। मतदान सुबह आठ से शाम पांच बजे तक पड़ेंगे।

सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित जिला निर्वाचन कार्यालय से पोलिग पार्टियों को रवाना किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी शेषमणि पांडेय ने निर्वाचन में लगे सभी अधिकारी व कर्मचारी को निष्पक्ष चुनाव कराने की हिदायत दी। कहा कि किसी भी प्रकार की ढिलाई में सख्त कार्रवाई की जाएगी। मतदान स्थलों पर सैनिटाइजर समेत सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर लें। सभी जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने मतदान स्थलों का वोटिग के समय लगातार भ्रमण करेंगे। कोई समस्या तो यहां करें शिकायत

एडीएम जीपी सिंह ने बताया कि निर्वाचन संबंधी सभी प्रकार की सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम स्थापित है। कंटा्रेल रूम नंबर 05198236414 पर कोई भी सुझाव व सूचना दर्ज करा सकते हैं। इसके अलाव चारों एसडीएम जोनल है उनके सीयूजी नंबर में सूचना दे सकते हैं। वोट डालने के लिए मतदाताओं को विकल्प

मतदाता के पास फोटो पहचान पत्र नहीं होने पर आधार कार्ड, ड्राइविग लाइसेंस, पैन कार्ड, भारतीय पासपोर्ट, सांसदों, विधायकों, विधान परिषद सदस्यों से जारी आधिकारिक पहचान पत्र, शैक्षिक संस्थाओं के जारी सेवा पहचान पत्र, विश्वविद्यालय की उपाधि डिप्लोमा का प्रमाण पत्र और दिव्यांगता प्रमाण पत्र से वोट डाला जा सकता है। जिले के मतदाता

कुल - 6065

पुरुष - 4721

महिला - 1335 यह भी है व्यवस्था

सभी बूथों में सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं साथ ही दस बूथ में एक-एक माइक्रो आब्जर्वर तैनात रहेंगे। बूथों में चार सदस्यीय टीम मतदान कराएगी। पोलिग पार्टी में एक पीठासीन अधिकारी व तीन मतदान कर्मी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK