Move to Jagran APP

फोटो अपलो¨डग की खराब प्रगति पर सचिवों को चेतावनी

आवास से वंचित लाभार्थियों की फोटो अपलो¨डग की खराब प्रगति पर सदर बीडीओ एमपी चौबे ने शनिवार को सचिवों को चेतावनी दी। कहा अविलंब अपलो¨डग की कार्यवाही सुनिश्चित करें ताकि शासन को रिपोर्ट प्रेषित की जा सके। प्रधानमंत्री आवास

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 09:52 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 09:52 PM (IST)
फोटो अपलो¨डग की खराब प्रगति पर सचिवों को चेतावनी
फोटो अपलो¨डग की खराब प्रगति पर सचिवों को चेतावनी

जासं, चंदौली : आवास से वंचित लाभार्थियों की फोटो अपलो¨डग की खराब प्रगति पर सदर बीडीओ एमपी चौबे ने शनिवार को सचिवों को चेतावनी दी। कहा अविलंब अपलो¨डग की कार्यवाही सुनिश्चित करें ताकि शासन को रिपोर्ट प्रेषित की जा सके।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत वर्ष 2011 में सामाजिक, आर्थिक जनगणना के आधार पर बनी सूची से लाभार्थियों को आवास का आवंटन किया जा रहा है। जनपद में 25 हजार 774 लाभार्थी पात्र होते हुए भी सूची में शामिल नहीं हो पाए हैं। इन लाभार्थियों को आवास का लाभ प्रदान करने को शासन ने सूची बनाकर फोटो अपलो¨डग करने का निर्देश जारी किया है ताकि इन्हें भी योजना से लाभान्वित किया जा सके। लाभार्थियों की ब्लाकवार सूची बनाई गई है। फोटो अपलोड न होने के कारण रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं हो पा रही है। शनिवार को बीडीओ ने सचिवों को सख्त निर्देश दिया कि तत्काल फोटो अपलोड करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। बता दें कि प्रदेश में आवास प्लस यानी कि सेक (सामाजिक आर्थिक जनगणना) सूची से बाहर लाभार्थियों की रिपोर्ट के मामले में जनपद की स्थिति असंतोषजनक है। मुख्य विकास अधिकारी डा.एके श्रीवास्तव ने कहा कि सभी खंड विकास अधिकारियों को फोटो अपलोड करने का निर्देश दिया गया है ताकि भविष्य में वंचित लाभार्थियों को आवास का लाभ मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.