Move to Jagran APP

खनन विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने ईंट-पत्थर से बोला धावा

सैयदराजा क्षेत्र के मनराजपुर गांव में अवैध ढंग से बालू का भंडारण किए जाने की सूचना पर छापेमारी करने गई खनन विभाग की टीम पर बुधवार की शाम ग्रामीणों ने ईंट-पत्थर से धावा बोल दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 08:03 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 08:03 AM (IST)
खनन विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने ईंट-पत्थर से बोला धावा
खनन विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने ईंट-पत्थर से बोला धावा

जागरण संवाददाता, सैयदराजा (चंदौली) : सैयदराजा क्षेत्र के मनराजपुर गांव में अवैध ढंग से बालू का भंडारण किए जाने की सूचना पर छापेमारी करने गई खनन विभाग की टीम पर बुधवार की शाम ग्रामीणों ने ईंट-पत्थर से धावा बोल दिया। विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों ने किसी तरह भागकर जान बचाई। हालांकि कोई चोटिल नहीं हुआ। मौके पर पुलिस के पहुंचने के बाद ग्रामीण भाग गए। खनन अधिकारी ने हमला करने वालों व खनन माफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए कोतवाली में तहरीर दे दी है।

loksabha election banner

मनराजपुर समेत हाईवे किनारे स्थित कई गांवों में बालू का अवैध ढंग से भंडारण किया जाता है। बिहार से बालू मंगाकर माफिया सड़क के किनारे रखवा देते हैं। वहीं जरूरतमंदों से मोटी रकम लेकर बिक्री करते हैं। खनन विभाग को इसकी शिकायत मिली थी। इस पर खनन अधिकारी अरविद कुमार के नेतृत्व में विभागीय अधिकारी-कर्मचारी गांव में छापेमारी करने पहुंचे थे। अधिकारियों ने बालू की मापी शुरू करा दी। शुरूआत में ग्रामीणों ने इस पर आपत्ति जताई। लेकिन अधिकारी नहीं मानें तो लामबंद होकर ईंट-पत्थर से धावा बोल दिया। ग्रामीणों का उग्र रूप देखकर खनन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी सकते में आ गए। किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। गांव से बाहर आने के बाद पुलिस को फोनकर सूचना दी। ग्रामीणों संग टकराव की सूचना मिलते ही महकमे में खलबली मच गई। आननफानन में कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को देखकर ग्रामीण भाग खड़े हुए। खनन अधिकारी ने बताया कि अवैध ढंग से बालू भंडारण की सूचना पर मापी कराई जा रही थी। लेकिन ग्रामीणों ने उग्र रूप अख्तियार कर लिया। उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए कोतवाली में तहरीर दे दी गई है। उधर ग्रामीणों का आरोप है कि खनन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी सुविधा शुल्क की मांग कर रहे थे। पैसा न देने पर अपने इस्तेमाल के लिए रखी गई बालू की मापी कराना शुरू करा दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.