Move to Jagran APP

भभुआ स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर से दो टिकट दलाल गिरफ्तार

पीडीडीयू नगर (चंदौली) आरपीएफ सासाराम की टीम ने रविवार की रात भभुआ रोड स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर से दो टिकट दलालों को गिरफ्तार किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 05:43 PM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 05:43 PM (IST)
भभुआ स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर से दो टिकट दलाल गिरफ्तार
भभुआ स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर से दो टिकट दलाल गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : आरपीएफ सासाराम की टीम ने रविवार की रात भभुआ रोड स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर से दो टिकट दलालों को गिरफ्तार किया। आरोपितों के पास से तीन आरक्षित काउंटर टिकट, छह भरा हुआ आरक्षण फार्म और 6700 रुपये नकदी बरामद हुआ। दोनों के पास से मिले एक एक मोबाइल को जब्त कर लिया गया। आरोपितों ने आरक्षित टिकट बनाकर जरुरतमंदों को अधिक दाम पर बेचने की बात स्वीकार की। आरपीएफ ने रिपोर्ट दर्ज कर टिकट दलालों को जेल भेज दिया। लगातार आरपीएफ टिकट दलालों व एजेंटों के खिलाफ अभियान चला रही है। कार्रवाई से मंडल में खलबली मची है।

loksabha election banner

टिकट काउंटर पर लाइन में लगने से लोग बचते हैं। यही वजह कि टिकट दलाल ऐसे लोगों का फायदा उठाते हैं। लोग या तो टिकट दलालों से टिकट लेते हैं या फिर जनसेवा केंद्रों से। इस प्रक्रिया में लोगों की जेब तो ढीली होती ही है, रेलवे के राजस्व पर भी असर पड़ता है। अब आरपीएफ टिकट का गोरखधंधा करने वालों पर लगातार कार्रवाई का चाबुक चला रही है। कुछ दिनों पूर्व टीम ने नौबतपुर, जंसो की मड़ई, सैयदराजा व स्थानीय जंक्शन के जनसेवा केंद्रों में छापेमारी कर हजारों रुपये का ई टिकट बरामद किया था। रविवार की रात सासाराम आरपीएफ के सहायक उपनिरीक्षक मोहम्मद असलम ने भभुआ रोड स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर पर चेकिग अभियान चलाया। लाइन में लगे दो टिकट दलालों को गिरफ्तार किया गया। एक के पास से 1560 रुपये मूल्य के दो आरक्षित काउंटर टिकट, चार भरा हुआ आरक्षण फार्म, एक मोबाइल और 2700 रुपये नकद मिला। दूसरे के पास से एक आरक्षित टिकट, दो भरा हुआ आरक्षण फार्म, एक मोबाइल व 4000 रुपये नकद मिला। दोनों मिलकर काउंटर से आरक्षित टिकट बनवाकर अधिक पैसा लेकर जरूरतमंद लोगों को बेचने का काम करते हैं। गिरफ्तार आरोपितों में कैमूर, मोहनिया निवासी सुनील कुमार और करमहरी, रसूलपुर निवासी रामप्यारे राम है। मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच उपनिरीक्षक डीएस राणावत को सौंपा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.