Move to Jagran APP

जीवन के लिए वृक्षों का होना जरूरी, करें संरक्षण

नगर पालिका परिषद के वार्ड 16 अलीनगर में सोमवार को लोगों ने पौधारोपण किया। रोपित पौधों को संरक्षण के लिए जाली व ईंट लगाया गया। वहीं अन्य स्थानों पर सौ से अधिक पौधों को रोपित करने का निर्णय लिया गया। वक्ताओं ने कहा कि ऊंची ऊंची इमारतें बनाने के लिए लोग पेड़ पौधों को काट दे रहे हैं लेकिन उन्हें भविष्य में होने वाली परेशानियां नहीं दिख रही हैं। अगर तेजी से पेड़ों की कटाई जारी रही तो आने वाली पीढ़ी को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। क्यामुद्दीन सरवर अली मूलचंद सिंह चौहान वसीम अहमदबबलू यादव खुर्शीद अहमद आदि उपस्थित थे। --------------- इलिया प्रतिनिधि के अनुसार बरहुआ स्थित मृत्युंज

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 08:11 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 08:11 PM (IST)
जीवन के लिए वृक्षों का होना जरूरी, करें संरक्षण
जीवन के लिए वृक्षों का होना जरूरी, करें संरक्षण

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : नगर पालिका परिषद के वार्ड 16 अलीनगर में सोमवार को लोगों ने पौधारोपण किया। रोपित पौधों को संरक्षण के लिए जाली व ईंट लगाई गई। वहीं अन्य स्थानों पर सौ से अधिक पौधों को रोपित करने का निर्णय लिया गया। वक्ताओं ने कहा कि ऊंची ऊंची इमारतें बनाने के लिए लोग पेड़ पौधों को काट दे रहे हैं, लेकिन, उन्हें भविष्य में होने वाली परेशानियां नहीं दिख रही हैं। अगर तेजी से पेड़ों की कटाई जारी रही तो आने वाली पीढ़ी को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। क्यामुद्दीन, सरवर अली, मूलचंद सिंह चौहान, वसीम अहमद,बबलू यादव, खुर्शीद अहमद आदि उपस्थित थे।

loksabha election banner

---------------

इलिया प्रतिनिधि के अनुसार बरहुआ स्थित मृत्युंजय पांडेय महिला व संस्कृत महाविद्यालय परिसर में सोमवार को महाविद्यालय परिवार ने 21 पौधों का रोपण किया। महाविद्यालय के चंद्रशेखर पांडेय ने कहा कि पर्यावरण के लिए सबसे मुफीद पौधे ही होते हैं। सैदूपुर स्थित किसान इंटर कॉलेज के प्रांगण में पुलिसकर्मियों ने आधा दर्जन छायादार व फलदार पौधों का रोपण किया। नौगढ़ प्रतिनिधि के अनुसार वन महोत्सव के तहत सोमवार को वन रेंज चौकी अमरा भगवती परिसर में पौधारोपण किया गया। ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सुजीत सिंह ने पीपल का पौधा लगाकर शुभारंभ किया। वन क्षेत्राधिकारी इमरान खान नें नीम, सतरीठा व फलदार पौधों का रोपण किया। वन दारोगा रामचरित्र, विजय यादव, प्रेमचंद्र सिंह, महेंद्र, राजकुमार, सत्येंद्र वर्मा, कृपाशंकर सहित वन कर्मचारी और ग्रामीण उपस्थित थे। बरहनी प्रतिनिधि के अनुसार विकास खंड के गांवों में सरकारी, गैर सरकारी संस्थानों की ओर से सोमवार को भी पौधारोपण किया गया। ग्रामीणों का आह्वान किया कि पौधारोपण कर पर्यावरण को संरक्षित करें। बीडीओ एमपी चौबे, ग्राम प्रधान दुखहरण राय, बीईओ राकेश सिंह, यशवर्धन सिंह आदि ने अमड़ा, पिपरदाहा, बरिला, बरडीहा, धनाइतपुर, भदखरी आदि गांवों में पौधारोपण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.