Move to Jagran APP

विक्की हत्याकांड में बदमाश मिलन विज सहित तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता पीडीडीयू नगर (चंदौली) कोतवाली क्षेत्र के चंधासी में सिर कूंचकर हुई वार

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 10:34 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 10:34 PM (IST)
विक्की हत्याकांड में बदमाश मिलन विज सहित तीन गिरफ्तार
विक्की हत्याकांड में बदमाश मिलन विज सहित तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : कोतवाली क्षेत्र के चंधासी में सिर कूंचकर हुई वाराणसी के ब्रह्मघाट निवासी विक्की शर्मा की हत्या में पुलिस ने बदमाश मिलन विज सहित तीन को शुक्रवार को गोधना चौराहे से गिरफ्तार कर लिया। शराब पिलाने के बहाने तीनों युवक विक्की को लेकर पड़ाव पहुंचे थे। वहीं हत्याकांड को अंजाम दिया।

loksabha election banner

क्षेत्र के चंधासी में 20 जुलाई को विक्की पुत्र विश्वनाथ शर्मा का सिर कूंचा शव बरामद हुआ था। अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम ने बताया कि हत्याकांड का राजफाश करने में पुलिस, क्राइम ब्रांच और सर्विलांस की टीम लगी थी। शुक्रवार को सूचना मिली कि हत्याकांड के आरोपित बिहार भागने की फिराक में हैं। पुलिस ने हाईवे पर गोधना चौराहे के पास बोलेरो में सवार वाराणसी चौखंभा के ग्वालदास साहू लेन के 37/77 निवासी मिलन विज, कोतवाली थाना के मंगला गौरी 24/34 निवासी रोशन उपाध्याय और चौक थाना के गढ़वासी टोला के सीके 8/146 निवासी अमित मिश्रा को गिरफ्तार किया है। मिलन विज का अस्थाई पता पंजाब प्रांत के अमृतसर शहर के बोरियन बाजार के कलकतियां वाली गली पुलिस रिकार्ड में दर्ज है। पूछताछ में मिलन ने उगला राज

पुलिस की पूछताछ में मिलन विज ने बताया कि विक्की शर्मा जमीन की दलाली का काम करता था। इसमें उसके नाम का इस्तेमाल करता था। रिश्तेदारों से उसके खिलाफ पुलिस को कई प्रार्थना पत्र दिलवाए। उसके खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई हो चुकी है। बताया 19 जुलाई की रात वह, रोशन व अमित विश्वेश्वरगंज स्थित एक होटल में खाना खा रहे थे। नशे में धुत होकर विक्की शर्मा वहां पहुंचा। उसके साथ शराब पीने की जिद करने लगा। हालांकि शराब की दुकानें बंद हो चुकी थी। शराब न पिलाने पर उलझने लगा। उसे शराब पिलाने के बहाने लेकर पड़ाव आए, जहां ईंट से सिर पर प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। चेहरे को इस तरह कूंचा था कि उसकी शिनाख्त न होने पाए। पुलिस ने तीनों का चालान कर दिया। मिलन के खिलाफ मुगलसराय, वाराणसी चौक थाना, कोतवाली में हत्या समेत संगीन धाराओं में नौ मुकदमे दर्ज हैं। विश्वास नेपाली व अन्नू के संरक्षण में पला मिलन विज

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : विक्की शर्मा हत्याकांड में गिरफ्तार बदमाश मिलन विज का जरायम की दुनिया से नाता जुड़ा है। इसके तार कुख्यात बदमाश विश्वास नेपाली से जुड़े होने की जानकारी मिलते ही पुलिस के कान खड़े हो गए। उससे पूछताछ में इनामी अपराधियों का सुराग मिला है। बताया जा रहा कि मिलन 14 साल से साधारण जिदगी जी रहा था। वह प्रतिदिन चौक थाने में हाजिर लगाने भी पहुंचता था, लेकिन विक्की के खून से उसने दोबारा अपने हाथ रंग लिए।

मिलन विज 2004 तक वाराणसी के टाप-टेन अपराधियों में शामिल है। उसने लगातार कई घटनाओं को अंजाम दिया था। कुछ महीनों तक उसका साथ विश्वास शर्मा उर्फ नेपाली से रहा। नेपाली भी उस दौर का कुख्यात बदमाश रहा। विश्वास के ऊपर 2001 में वाराणसी कोतवाली में कई मामले दर्ज हुए थे। नेपाली ने मिलन को अन्नू त्रिपाठी से मिलवाया। सभी ने एक के बाद एक हत्या, लूट, छिनैती, वसूली, रंगदारी कई घटनाओं को अंजाम दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.